trendingNow1zeeHindustan2271138
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

T20 World Cup 2024 से पहले पाकिस्तान का सूपड़ा साफ, चार मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने बुरी तरह हराया

Pak vs Eng T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टी20 सीरीज खेली गई, जिसमें पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा है. सीरीज का चौथा और आखिरी मैच गुरुवार 30 मई को लंदन के द ओवल मैदान पर खेला गया. 

Advertisement
T20 World Cup 2024 से पहले पाकिस्तान का सूपड़ा साफ, चार मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने बुरी तरह हराया

नई दिल्लीः Pakistan vs England T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टी20 सीरीज खेली गई, जिसमें पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा है. सीरीज का चौथा और आखिरी मैच गुरुवार 30 मई को लंदन के द ओवल मैदान पर खेला गया. इसमें इंग्लैंड की टीम 7 विकेट से विजेता रही. सीरीज के दो मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए. वहीं, दो मैचों में पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. 

157 रनों पर ढेर हो गई पाकिस्तान की टीम 
बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए सीरीज के चौथे और आखिरी मुकाबले की करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 157 रनों पर ढेर हो गई. टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. एक गेंद शेष रहते हुए टीम के 10 विकेट गिर गए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने महज 15.3 ओवर में ही 3 विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

फिल सॉल्ट ने खेली 45 रनों की धुआंधार पारी
मुकाबले में इंग्लैंड की ओर से फिल सॉल्ट सर्वाधिक स्कोरर रहे. उन्होंने 24 गेंदों में 45 रनों की धुआंधार पारी खेली. वहीं, कप्तान जॉस बटलर ने 21 गेंदों में 39 रन बनाए. जॉस बटलर और फिल सॉल्ट ने मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और महज 6.6 ओवर में ही 82 रनों की पार्टनरशिप कर डाली. इस पार्टनरशिप से इंग्लैंड की जीत की नींव तैयार हो गई. 

सिर्फ हैरिस रऊफ ही चटका पाए विकेट 
पाकिस्तान की ओर से सिर्फ हैरिस रऊफ ही विकेट चटकाने में सफल हो पाए. उन्होंने अपनी 3.3 ओवर की गेंदबाजी में 38 लुटाकर 3 विकेट चटकाए. वहीं, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और मोहम्मद आमिर अपना प्रभाव छोड़ने में असफल रहे. मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए. उस्मान खान ने 38 तो कप्तान बाबर आजम ने 36 रन बनाए. इन दोनों के अलावा टीम का कोई दूसरा बल्लेबाज 25 रन का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाया. 

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024: 500 से ज्यादा दिनों के बाद टीम में वापसी को लेकर ऋषभ पंत ने खुलकर की बात, कही ये बड़ी बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})