trendingNow1zeeHindustan1263219
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

भारत ने घर पर चटाई धूल तो संन्यास ले बैठा इंग्लिश खिलाड़ी, बताया कब खेलेगा आखिरी वनडे मैच

Ben Stokes Announce retirement from ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की. इस सीरीज में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश खिलाड़ियों को एक भी मैच में पूरे 50 ओवर खेलने नहीं दिया.

Advertisement
भारत ने घर पर चटाई धूल तो संन्यास ले बैठा इंग्लिश खिलाड़ी, बताया कब खेलेगा आखिरी वनडे मैच

Ben Stokes Announce retirement from ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की. इस सीरीज में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश खिलाड़ियों को एक भी मैच में पूरे 50 ओवर खेलने नहीं दिया. वहीं इस हार से दुखी इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान और दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. 

बेन स्टोक्स ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए अपने आधिकारिक सोशल मीडिया से जानकारी दी और एक भावुक संदेश लिखकर बताया कि मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जाने वाला पहला वनडे मैच उनके करियर का आखिरी मैच साबित होगा.

बेन स्टोक्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दो तस्वीरें शेयर की है जिसमें एक में वो विश्वकप का खिताब हाथ में लिये नजर आ रहे हैं तो वहीं पर दूसरे में उनका बयान है. अपनी इस पोस्ट में बेन स्टोक्स ने लिखा है कि वो अपने वनडे करियर का आखिरी मैच मंगलवार को डरहम में खेलेंगे, जिसके बाद उन्होंने संन्यास लेने का फैसला कर लिया है. 

बेन स्टोक्स ने अपने संन्यास लेने के पीछे की वजह के बारे में लिखा कि तीनों प्रारूप में खेल पाना मेरे लिये काफी मुश्किल होता जा रहा है और अब उनका शरीर भी ऐसा कर पाने में सक्षम नजर नहीं हो पा रहा है. मैं अपना बचा हुआ क्रिकेट टेस्ट और टी20 प्रारूप को देना चाहता हूं और इस प्रारूप में जो खिलाड़ी अच्छा कर सकते हैं उन्हें भविष्य के लिये शुभकामनायें देता हूं.

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में बेन स्टोक्स 3 पारियों में 16 की औसत और 90.57 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 48 रन ही बना सके तो वहीं पर गेंदबाजी में भी कोई विकेट हाथ नहीं लगा. बेन स्टोक्स इस समय टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की कप्तानी संभाल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- कभी डॉक्टर्स ने दी थी बैडमिंटन छोड़ने की सलाह नहीं तो चलना होगा मुश्किल, अब कॉमनवेल्थ में फहरायेंगे तिरंगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})