trendingNow1zeeHindustan2083106
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ साधारण दिखी अश्विन-जडेजा की जोड़ी, दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

ENG vs IND Test Series: टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में बेहद महंगे साबित हुए. इन दोनों के खिलाफ इंग्लिश बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए हैं और स्वीप-स्वीच हिट के जरिए जमकर रन बटोरे. 

Advertisement
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ साधारण दिखी अश्विन-जडेजा की जोड़ी, दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्लीः ENG vs IND Test Series: टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में बेहद महंगे साबित हुए. इन दोनों के खिलाफ इंग्लिश बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए हैं और स्वीप-स्वीच हिट के जरिए जमकर रन बटोरे. लिहाजा दोनों ही गेंदबाज स्पिन फ्रेंडली पिच पर अपना जलवा बिखेरने में नाकामयाब रहे. नतीजा ये हुआ कि  इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में खराब गेंदबाजी की वजह से अश्विन-जडेजा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. 

साधारण नजर आये अश्विन-जडेजा
स्पिन फ्रेंडली पिच पर बल्लेबाजों को तिगनी का नाच नचाने वाले अश्विन और जडेजा की जोड़ी इंग्लिश बल्लेबाजों के आगे बेहद साधारण नजर आई. ऐसा पहली बार हुआ है कि भारतीय धरती पर किसी भी विरोधी टीम की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक साथ 100-100 से ज्यादा रन दिए हों. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 126 रन लुटाए. वहीं, जडेजा ने 131 रन लुटाए. इससे पहले भारतीय धरती पर अश्विन-जडेजा ने किसी टीम की दूसरी पारी में एक साथ 100-100 रन नहीं लुटाए थे. 

भारत की नंबर-1 जोड़ी कैसे हो गयी फेल?
रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने मिलकर भारत के लिए एक साथ 50 टेस्ट मैचों में 509 विकेट हासिल किए हैं. ये जोड़ी अभी तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में नंबर-1 पर है. बावजूद इसके इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में दोनों दिग्गज साधारण गेंदबाजी करते नजर आए. 

भारत को मिला 231 रनों का टारगेट 
पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 436 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया और 190 रनों की बढ़त हासिल कर ली. लेकिन इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में ओली पोप और निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. ओली पोप ने 196 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली. जिसके दम पर इंग्लैंड की टीम ने भारत को टेस्ट मैच जीतने के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया. 

ये भी पढ़ेंः T20 WC में भारत के लिए आसान नहीं टीम सेलेक्शन, सामने ये 3 बड़ी चुनौतियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})