trendingNow1zeeHindustan1384961
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Vivo PKL 9 : मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली का विजयी आगाज, ओपनिंग मैच में यू मुंबा को चटाई धूल

vivo Pro Kabaddi League Report: Dabang Delhi K.C thrash U Mumba in opening match:  दिल्ली के लिए उसके कप्तान नवीन कुमार (13 अंक) ने तीन साल के अंतराल के बाद स्टेडियम में अपनी टीमों की हौसला अफजाई के लिए आए फैंस का भरपूर मनोरंजन करते हुए इस सीजन का पहला सुपर-10 पूरा किया.

Advertisement
Vivo PKL 9 : मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली का विजयी आगाज, ओपनिंग मैच में यू मुंबा को चटाई धूल

vivo Pro Kabaddi League Report: Dabang Delhi K.C thrash U Mumba in opening match: मौजूदा चैम्पियन दबंग दिल्ली केसी ने श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को शुरू हुए वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन-9 के ओपनिंग मैच में यू मुंबा को 41-27 के अंतर से हरा दिया. दिल्ली के लिए उसके कप्तान नवीन कुमार (13 अंक) ने तीन साल के अंतराल के बाद स्टेडियम में अपनी टीमों की हौसला अफजाई के लिए आए फैंस का भरपूर मनोरंजन करते हुए इस सीजन का पहला सुपर-10 पूरा किया.

शुरुआती 12 मिनट में मुंबा ने की धीमी शुरुआत

दिल्ली के लिए खास बात यह रही कि उसने जहां रेड में 20 अंक बटोरे वहीं डिफेंस में उसे 15 मिले. उसे ऑलआउट के तौर पर दोनों हाफ में 2-2 अंक मिले. मुंबा का डिफेंस शुरुआती 12 मिनट में धीमा खेला लेकिन उसके बाद उसने 12 अंक हासिल किए. उसने दो बार नवीन को सुपर टैकल किया. रेड में भी मुंबा को 15 अंक मिले लेकिन दो बार ऑल आउट होना और लीड रेडर गुमान सिंह (7 अंक) की नाकामी से उसे भारी पड़ गई.

चैम्पियन की तरह खेली दबंग दिल्ली

दबंग दिल्ली पहले हाफ में सही मायने में डिफेंडिंग चैंपियन की तरह खेली और 19-10 की लीड के साथ इस हाफ का समापन किया. कप्तान नवीन कुमार ने बिना आउट हुए 7 अंक लिए जबकि चारों डिफेंडरों ने अंक बटोरे. दिल्ली को इस हाफ में डिफेंस से 8 अंक मिले, जिसमें से 5 अंक ढुल भाइयों-कृष्ण और संदीप ने लिया.

दूसरी ओर, नौवें मिनट में ऑल आउट होकर 2-11 से पीछे होने वाले मुंबा ने इसके बाद अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन किया. 12वें मिनट तक उसका डिफेंस खाता भी नहीं खोल सका था लेकिन उसने तीन अंक बटोरे. जहां तक रेडरों की बात है तो उन्होंने हर पल दबोचने के लिए तैयार दिल्ली के डिफेंस से सात अंक छीने. इसमें गुमान सिंह और आशीष के तीन-तीन अंक शामिल हैं.

आशीष ने कराई वापसी पर दिल्ली ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कप्तान सुरेंदर गिल धीरे-धीरे रवा हो रहे थे और दिल्ली का डिफेंस गलतियां भी कर रहा था और इस लिहाज से मुंबा की वापसी हो सकती है. सुरेंदर ने हाफ टाइम की पहली ही रेड में आशीष नरवाल को डैश कर खाता खोला और फिर गुमान ने टच प्वाइंट के साथ स्कोर 12-20 कर दिया. नवीन हालांकि इसी बीच अपना आठवां अंक लेने में सफल रहे.

इसी बीच गुमान ने नवीन को एंकल होल्ड करने की गलती की और आउट हो गए. दिल्ली ने फिर से अंकों का फासला बढ़ाना शुरू कर दिया था. स्कोर 23-13 हो गया था. पहला मुकाबला होने के कारण दोनों टीमें संभलकर खेल रही थीं. अब तक मैच में एक भी सुपर रेड या सुपर टैकल नहीं हुआ है. सुरेंदर की कप्तानी में मुंबा का डिफेंस अंक ले रहा था लेकिन फासले को कम करने में रेडर योगदान नहीं दे रहे थे.

दिल्ली ने मुंबा को दूसरी बार किया ऑल आउट

वहीं आशू ने राहुल सेतपाल और सुरेंदर को आउट कर स्कोर 26-15 कर दिया. मुंबा के लिए सुपर टैकल ऑन था और उसके डिफेंडरों ने नवीन एक्सप्रेस को लपक कर अपनी टीम को दो अंक दिलाए. नवीन 16 रेड के बाद पहली बार आउट हुए. ढुल ने हालांकि उन्हें रिवाइव करा लिया लेकिन सुपर टैकल की स्थिति में वह फिर लपके गए. अब स्कोर 20-27 हो गया था. जल्द ही नवीन रिवाइव कराए गए और अगले ही रेड पर 2 अंक लेकर इस सीजन का अपना पहला और कुल 43वां सुपर-10 पूरा किया. साथ ही यह सीजन-9 का पहला सुपर-10 भी है. फिर दिल्ली ने मुंबा को दूसरी बार ऑल आउट कर अपनी लीड 30-21 कर ली. अब दोनों टीमों के खाते में 6-6 रेड बचे थे.

इसके बाद विशाल लाठर ने अपना चौथा टैकल प्वाइंट लेते हुए दिल्ली को 34-23 से आगे किया और फिर आशू ने दो अंकों के साथ अंकों का फासला 13 कर दिया. मुंबा के लिए फिर से सुपर टैकल आन था. जय भगवान ने आशू को आउट कर अपनी टीम को दो अंक दिलाए और फिर रेड से भी एक अंक लेकर स्कोर 27-37 कर दिया. इसके बाद दिल्ली की टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और सीजन-5 के बाद पहले मैच में जीत का क्रम बनाए रखा.

इसे भी पढ़ें- IND vs SA, 1st ODI: हार के बाद चयन पर भड़का पूर्व भारतीय ओपनर, बताया कौन से 2 खिलाड़ी बदलेंगे किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})