trendingNow1zeeHindustan1217358
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

SL vs AUS: शनाका के तूफान में उड़े कंगारू, एक साथ तोड़ डाले इतने रिकॉर्ड

कप्तान दासुन शनाका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके श्रीलंका को ऐतिहासिक जीत दिलाई. उनकी इस पारी ने कई बड़े कीर्तिमान स्थापित कर दिए.   

Advertisement
SL vs AUS: शनाका के तूफान में उड़े कंगारू, एक साथ तोड़ डाले इतने रिकॉर्ड

नई दिल्ली: श्रीलंकाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में कमाल का प्रदर्शन करके इतिहास रच दिया. कप्तान दासुन शनाका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके श्रीलंका को ऐतिहासिक जीत दिलाई. उनकी इस पारी ने कई बड़े कीर्तिमान स्थापित कर दिए. 

आखिरी 3 ओवर में श्रीलंका ने बनाये 59 रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की. इसके बाद टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

श्रीलंका की टीम ने आखिरी 3 ओवर में 59 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया और टी20 क्रिकेट इतिहास में रन चेज करते हुए आखिरी 3 ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया.

शनाका ने ऐसे लिखी जीत की कहानी

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 177 रनों का टार्गेट रखा. लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की हालत अच्छी नहीं थी और लंकाई टीम मैच में पिछड़ रही थी.

आखिरी तीन ओवरों में उन्हें जीत के लिए 59 रनों की जरूरत थी लेकिन कप्तान दसुन शनाका ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एक गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी थी.

श्रीलंका ने 18वें ओवर में 22, 19वें ओवर में 18 और आखिरी ओवर में 19 रन बनाते हुए जीत हासिल की. शनाका 17वें ओवर की समाप्ति के बाद 12 गेंद पर सिर्फ 6 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना गियर चेंज किया. 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आए जोश हेजलवुड के खिलाफ उन्होंने दो छक्के और दो चौके लगा दिए. 

ये भी पढ़ें- IND vs SA: पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, जल्द भारत के लिए डेब्यू करेगा ये युवा क्रिकेटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})