trendingNow1zeeHindustan1637278
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

CSK vs LSG: पिता ने क्रिकेटर बनाने के लिए छोड़ी नौकरी तो बेटे ने देश को जिता दिया वर्ल्ड कप, IPL में मौका देंगे धोनी?

CSK vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना युवा खिलाड़ियों का सपना होता है. आज के दौर में इस लीग में किए गए बढ़िया प्रदर्शन से न सिर्फ क्रिकेट जगत में अंतरराष्ट्रीय ख्याति हासिल की जा सकती है, बल्कि टीम इंडिया के दरवाजे भी खटखटाए जा सकते हैं. ऐसा ही एक खिलाड़ी है, जिन्हें आईपीएल 2023 की नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा. अब देखना ये होगा कि पहले मैच में गुजरात से हार का सामना करने वाली सीएसके इस मैच में इस खिलाड़ी को मौका देती है या नहीं.

Advertisement
CSK vs LSG: पिता ने क्रिकेटर बनाने के लिए छोड़ी नौकरी तो बेटे ने देश को जिता दिया वर्ल्ड कप, IPL में मौका देंगे धोनी?

नई दिल्लीः CSK vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना युवा खिलाड़ियों का सपना होता है. आज के दौर में इस लीग में किए गए बढ़िया प्रदर्शन से न सिर्फ क्रिकेट जगत में अंतरराष्ट्रीय ख्याति हासिल की जा सकती है, बल्कि टीम इंडिया के दरवाजे भी खटखटाए जा सकते हैं. ऐसा ही एक खिलाड़ी है, जिन्हें आईपीएल 2023 की नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा. अब देखना ये होगा कि पहले मैच में गुजरात से हार का सामना करने वाली सीएसके इस मैच में इस खिलाड़ी को मौका देती है या नहीं.

संघर्ष भरी है शेख रशीद का कहानी
यहां बात हो रही है चेन्नई के खिलाड़ी शेख रशीद की. 18 साल के शेख रशीद की कहानी काफी संघर्ष भरी है. आंध्र प्रदेश के गुंटूर के शेख रशीद को क्रिकेटर बनाने में उनके पिता शेख बलिशा का बड़ा योगदान रहा है. शेख बलिशा बेटे को स्कूटर से 12 किमी दूर ले जाते. उसे थ्रो डाउन की प्रैक्टिस कराते. 

fallback

पिता को नौकरी पर आने से किया गया मना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेटे के करियर पर ध्यान देने पर शेख बलिशा को अपनी नौकरी छोड़नी पड़ी. वह बेटे को ट्रेनिंग कराने की वजह से काम पर देरी से पहुंचते थे. इस वजह से उन्हें दो बार काम पर आने से मना किया गया. बलिशा को बाद में और संघर्ष करना पड़ा. वह उसे राज्य और जिला स्तर के कोच से ट्रेनिंग कराने के लिए मंगलागिरी ले जाने लगे. यह 40 किमी दूर था.

सिंथेटिक की गेंद से कराते थे प्रैक्टिसः बलिशा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शेख बलिशा ने एक बार बताया था कि प्रैक्टिस के लिए किट महंगी आती थी. एक बॉल 400 रुपये की आती थी. ऐसे में उन्होंने रशीद को सिंथेटिक की गेंद से अभ्यास कराया. 400 रुपये में 3 से 4 सिंथेटिक के बॉल आ जाती थी.

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल, फाइनल में बनाए थे रन
पिता के त्याग को शेख रशीद ने जाया नहीं जाने दिया. उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. वह 2022 में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के उपकप्तान थे. रशीद ने भारत को जिताने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण 94 रन बनाए थे, जबकि फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 50 रन की पारी खेली थी.

एमएसके प्रसाद भी कर चुके हैं तारीफ
शेख रशीद की प्रतिभा को भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी पहचाना. उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद कहा था कि रशीद सामान्य परिवार से आते हैं. उनके पिता को काफी श्रेय जाना चाहिए. 

अब तक जिम्मेदारी मिलने पर नतीजे देने वाले शेख रशीद को कब चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से डेब्यू का मौका मिलता है, यह देखना होगा, लेकिन यह तय है कि अगर धोनी इन्हें अवसर देते हैं तो रशीद अपनी काबिलियत साबित करने के लिए जीजान लगा देंगे. 

यह भी पढ़िएः IPL का सुपर मंडे, चेन्नई से भिड़ेगी केएल राहुल की टीम, जीत पर होंगी धोनी की निगाहें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})