trendingNow1zeeHindustan1303677
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Independence Day: आजादी के दिन उठी देश का नाम बदलने की मांग, जानिए किसने शुरू किया बवाल

हसीन जहां ने एक डांस वीडियो भी पोस्ट किया है, जहां देशभक्ति गाने पर वह अपनी दो साथियों के साथ नाच रहीं हैं. पेशे से मॉडल हसीन जहां, सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. 

Advertisement
Independence Day: आजादी के दिन उठी देश का नाम बदलने की मांग, जानिए किसने शुरू किया बवाल

नई दिल्ली: हिंदुस्तान ने अपनी आजादी के 75 साल पूरे कर लिए हैं. सभी देशवासियों में स्वतंत्रता दिवस को लेकर गजब का उत्साह और जोश है. इस बीच भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से अनोखी मांग की है. 

इंडिया का नाम बदलने की मांग

हसीन जहां अपने बयानों और विवादों को लेकर ज्यादातर सुर्खियों में रहती हैं. इस बीच हसीन जहां ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से अपील की है कि देश का नाम बदला जाए. हसीन जहां ने अपने इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके इस बारे में अपील की.

हसीन जहां ने एक डांस वीडियो पोस्‍ट किया, जिसके साथ कैप्‍शन लिखा, 'हमारा देश, हमारा सम्‍मान. आई लव भारत. हमारे देश का नाम सिर्फ हिंदुस्‍तान या भारत होना चाहिए. माननीय प्रधानमंत्री जी, माननीय गृहमंत्री जी से आग्रह है कि इंडिया नाम को बदल दीजिए, जिससे कि पूरी दुनिया हमारे देश को भारत या हिंदुस्‍तान कहे ना कि इंडिया.'

इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट की वजह से चर्चाओं में रहती हैं हसीन जहां

हसीन जहां ने एक डांस वीडियो भी पोस्ट किया है, जहां देशभक्ति गाने पर वह अपनी दो साथियों के साथ नाच रहीं हैं. पेशे से मॉडल हसीन जहां, सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. समय-समय पर कई फोटोज, रील्स वीडियोज पोस्ट करती रहतीं हैं.

2018 में विवाद के बाद से ही हसीन जहां और मोहम्मद शमी अलग रह रहे हैं. हसीन जहां ने शमी पर मारपीट, घरेलू हिंसा के गंभीर आरोप लगाए थे. दोनों ने 2014 में शादी रचाई थी. दोनों की एक बेटी भी है, जिसके लिए हाल ही में शमी ने जब गिफ्ट भेजा तो हसीन ने उसे 100 रूपये वाला सड़कछाप सामान बता दिया था.

ये भी पढ़ें- Jyotish upay: इन खास उपायों को करने से बनेंगे बिगड़े काम, रविवार को जरूर करें ये काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})