trendingNow1zeeHindustan1937272
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

वर्ल्ड कप में 'बाबर स्क्वाड' के बुरे सफर के बीच पाकिस्तानी चीफ सेलेक्टर इंजमाम ने दिया इस्तीफा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंजमाम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हेड जका अशरफ को अपना इस्तीफा भेजा है. दरअसल वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम लगातार चार मैच हार चुकी है और वह अंकतालिका में 6वें नंबर पर है.

Advertisement
वर्ल्ड कप में 'बाबर स्क्वाड' के बुरे सफर के बीच पाकिस्तानी चीफ सेलेक्टर इंजमाम ने दिया इस्तीफा

लाहौर. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम के बुरे प्रदर्शन के बीच चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंजमाम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हेड जका अशरफ को अपना इस्तीफा भेजा है. दरअसल वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम लगातार चार मैच हार चुकी है, इसमें चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से शर्मनाक हार और पड़ोसी देश अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार किसी वनडे मैच में शर्मनाक हार शामिल है.

अफगानिस्तान से हार के बाद आए पीसीबी के एक बयान को लेकर चर्चा थी कि कार्रवाई की जा सकती है. कहा जा रहा है कि इंजमाम पर टीम चयन में भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया गया है. इसी वजह से वर्ल्ड कप में टीम के बुरे अभियान का पहला शिकार इंजमान उल हक बने हैं.

बाबर आजम पर भी दबाव की खबरें
विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम के दबाव में आने की खबरें भी पाकिस्तान मीडिया में आ रही हैं. ऐसा माना जा रहा है कि कप्तानी का असर बल्लेबाज के तौर पर बाबर के प्रदर्शन पर भी पड़ा है. पाकिस्तान फिलहाल दो जीत और चार हार से चार अंक लेकर अंक तालिका में छठे स्थान पर है.

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन
इस बीच, PCB ने टीम चयन प्रक्रिया से संबंधित मीडिया में सामने आए हितों के टकराव के आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन किया है. इससे पहले एक सीनियर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने यह आरोप भी लगाया है कि क्रिकेट बोर्ड टीम को विश्व कप में हराना चाहता है. 

ये भी पढ़ें- Andhra Pradesh Train Accident: रेल हादसे में 13 लोगों की मौत, एक पैसेंजर ट्रेन ने दूसरी को पीछे से मारी थी टक्कर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})