trendingNow1zeeHindustan1924138
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

विराट कोहली के शतक पर साथी भारतीय खिलाड़ी ने कसा तंज, कहा- टीम पहले

चेतेश्वर पुजारा ने बताया, "जितना मैं चाहता था कि विराट कोहली वह शतक बनाएं, उतना ही ये भी सोच रहा था कि हमें खेल को जल्द से जल्द खत्म करना चाहिए. आप चाहते हैं कि आपका नेट रन रेट शीर्ष पर रहे.''

Advertisement
विराट कोहली के शतक पर साथी भारतीय खिलाड़ी ने कसा तंज, कहा- टीम पहले

नई दिल्लीः भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना 48वां वनडे शतक बनाने की विराट कोहली की उपलब्धि के बाद अपनी राय दी, जिसे उन्होंने रणनीतिक रूप से रन चेज के अंतिम ओवरों में सिंगल लेने से परहेज करके पूरा किया. प्रशंसकों के एक वर्ग ने केएल राहुल के साथ साझेदारी करते हुए सिंगल लेने से परहेज करने के कोहली के फैसले के बारे में सोशल मीडिया पर अपनी राय व्यक्त की.

कोहली की हो रही आलोचना
257 रन तक पहुंचने के भारतीय लक्ष्य के अंतिम चरण में कोहली मुख्य रूप से स्ट्राइक अपने पास रखकर अंतिम 30 रन बनाने में सफल रहे. इस दौरान कोहली ने आखिरी 21 गेंदों में 8 डॉट बॉल का सामना किया. चेतेश्वर पुजारा ने बताया, "जितना मैं चाहता था कि विराट कोहली वह शतक बनाएं, उतना ही ये भी सोच रहा था कि हमें खेल को जल्द से जल्द खत्म करना चाहिए. आप चाहते हैं कि आपका नेट रन रेट शीर्ष पर रहे.''

जानिए क्या बोले पुजारा
"यही वह जगह है जहां मुझे लगता है कि सामूहिक निर्णय के रूप में शायद आपको थोड़ा त्याग करना होगा. आप टीम को देखना चाहते हैं, आप टीम को पहले रखना चाहते हैं, मैं इसे इसी तरह देखता हूं. आप अपना रिकॉर्ड देखिए लेकिन टीम की कीमत पर नहीं. एक खिलाड़ी के रूप में, आपके पास हमेशा एक विकल्प होता है. 

कहा-टीम पहले
लेकिन कुछ खिलाड़ियों को लगता है कि अगर वे शतक बनाते हैं, तो इससे उन्हें अगले मैच में मदद मिलती है. इसलिए यह इस पर निर्भर करता है कि आपकी मानसिकता किस तरह की है.इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने टीम को विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में नेट रन रेट (एनआरआर) का ध्यान रखने की सलाह दी है क्योंकि यह अंत में टीमों को परेशान कर सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})