trendingNow1zeeHindustan2150774
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम? जानिए BCCI को मनाने के लिए PCB ने क्या योजना बनाई

Champions Trophy 2025: अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. इससे पहले ही टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी अगले हफ्ते दुबई में होने वाली ICC की कार्यकारी बैठक के दौरान BCCI सचिव जय शाह से मुलाकात करेंगे और टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर बातचीत करेंगे. 

Advertisement
चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम? जानिए BCCI को मनाने के लिए PCB ने क्या योजना बनाई

नई दिल्लीः Champions Trophy 2025: अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. इससे पहले ही टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी अगले हफ्ते दुबई में होने वाली ICC की कार्यकारी बैठक के दौरान BCCI सचिव जय शाह से मुलाकात करेंगे और टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर बातचीत करेंगे. हालांकि, अभी टूर्नामेंट में एक साल का वक्त है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि BCCI इस मुद्दे पर तुरंत अपनी प्रतिबद्धता नहीं देगा. 

भारत सरकार के हाथों में है टीम इंडिया का पाकिस्तान दौरा  
इस पूरे मामले पर बीसीसीआई के एक सूत्र का कहना है कि पाकिस्तान में खेलने का फैसला भारत सरकार के हाथों में है. टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इसपर अंतिम फैसला भारत सरकार का होगा और बीसीसीआई को सरकार के आदेश का पालन करना होगा. अभी इस मुद्दे पर भारत सरकार से अनुमति मांगना जल्दबाजी होगी. साथ ही अगर पीसीबी के अध्यक्ष एक साल बाद होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए अभी ही आश्वासन की उम्मीद कर रहे हैं, तो वह गलतफहमी में हैं. 

अगले हफ्ते होने वाली है ICC की कार्यकारी बैठक
बता दें कि अगले हफ्ते दुबई में ICC कार्यकारी बोर्ड की बैठक होगी. इसी दौरान पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी की प्लानिंग है कि वे ICC के शीर्ष अधिकारियों के साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह से मुलाकात करेंगे और टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर भी बातचीत करेंगे. हालांकि, एक्सपर्ट  की मानें, तो अभी टूर्नामेंट में करीब-करीब एक साल का समय है. ऐसे में बीसीसीआई इतनी जल्द पाकिस्तान यात्रा की प्रतिबद्धता नहीं देगा. 

कुछ हफ्ते पहले ही मिल सकती है हरी झंडी
बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी एक ICC टूर्नामेंट है और इसमें शामिल होने वाले सभी देश पाकिस्तान का दौरा करेंगे. ऐसे में इस मुद्दे पर बीसीसीआई पर पूर्ण रूप से अपने दरवाजे बंद नहीं करेगा. हालांकि, भारत सरकार की ओर से टीम इंडिया को पाकिस्तान दौरे के लिए हरी झंडी टूर्नामेंट शुरू होने से कम से कम कुछ हफ्ते पहले ही मिल सकेगी. 

ये भी पढ़ेंः DC vs RCB: आखिरी ओवर में चाहिए थे 17 रन, दो रन आउट हुए और 1 रन से जीत गई दिल्ली कैपिटल्स, देखें VIDEO

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})