Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

विक्ट्री परेड पर 17 साल पुराना इतिहास दोहराएगा BCCI, रोहित शर्मा ने फैंस से की भावुक अपील

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका का हराकर चैंपियन बनी है. करीब 17 सालों बाद टी20 फॉर्मेट में भारत के चैंपियन बनने का सपना सच हुआ है. चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया तूफान की वजह से बारबाडोस में ही फंसी हुई थी लेकिन अभी टीम के खिलाड़ी बारबाडोस से भारत के लिए रवाना हो चुके हैं. 

Advertisement
विक्ट्री परेड पर 17 साल पुराना इतिहास दोहराएगा BCCI, रोहित शर्मा ने फैंस से की भावुक अपील
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jul 03, 2024, 06:58 PM IST

नई दिल्लीः रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका का हराकर चैंपियन बनी है. करीब 17 सालों बाद टी20 फॉर्मेट में भारत के चैंपियन बनने का सपना सच हुआ है. चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया तूफान की वजह से बारबाडोस में ही फंसी हुई थी लेकिन अभी टीम के खिलाड़ी बारबाडोस से भारत के लिए रवाना हो चुके हैं. 

सुबह 6 बजे तक दिल्ली पहुंचने की संभावना
उनके गुरुवार 4 जुलाई को सुबह 6 बजे तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. दिल्ली पहुंचने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी सुबह 11 बजे के आसपास पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इसके बाद मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे. मुंबई में चैंपियन बनने की खुशी में विक्ट्री परेड का आयोजन किया गया है. इस दौरान BCCI अपने 17 सालों पुराने इतिहास को भी दोहराएगा. 

17 साल पुराना इतिहास दोहराएगा BCCI 
साल 2007 में महेंद्र सिंह की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीती थी. तब भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था. उस जीत की खुशी में मुंबई में विक्ट्री परेड निकाला गया था. उस समय टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को खुली बस में घुमाया गया था. अब 17 सालों बाद टीम इंडिया दोबारा टी20 फॉर्मेट में चैंपियन बनी है. ऐसे में BCCI एक बार फिर अपने 17 साल पुराने इतिहास को दोहराने जा रहा है. 

रोहित शर्मा ने लिखी भावुक पोस्ट 
इसे लेकर बीसीसीआई की ओर से 4 जुलाई की शाम 5 बजे से विक्ट्री परेड का आयोजन किया गया है. इसे लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने देशवासियों से भावुक अपील की है. रोहित शर्मा ने लिखा, 'हम आप सभी के साथ इस खास पल का लुत्फ उठाना चाहते हैं. तो चलिए 4 जुलाई की शाम 5 बजे मुंबई में मरीन ड्राइव और वानखेड़े में आयोजित विक्ट्री परेड में एक साथ जीत का जश्न मनाते हैं.' 

ये भी पढ़ेंः IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी में कब भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, सामने आया बड़ा अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})