trendingNow1zeeHindustan1299484
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

क्या एशिया कप में भारत को 3-0 से हरायेगा पाकिस्तान, इस सवाल के जवाब में जानें क्या बोले बाबर आजम

India vs Pakistan: 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 में फैन्स एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच की भिड़ंत देखने को तैयार हैं, जहां पर भारतीय टीम विश्वकप 2021 में मिली हार का बदला लेने की कोशिश करेगी तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम पिछली जीत के कारनामे को दोहराना चाहेगी.

Advertisement
क्या एशिया कप में भारत को 3-0 से हरायेगा पाकिस्तान, इस सवाल के जवाब में जानें क्या बोले बाबर आजम

India vs Pakistan: 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 में फैन्स एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच की भिड़ंत देखने को तैयार हैं, जहां पर भारतीय टीम विश्वकप 2021 में मिली हार का बदला लेने की कोशिश करेगी तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम पिछली जीत के कारनामे को दोहराना चाहेगी. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें 28 अगस्त से अपने-अपने अभियान का आगाज करती नजर आयेंगी.

दोनों टीमों के बीच पिछले 10 सालों में कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है और इस दौरान ये टीम सिर्फ आईसीसी या फिर एसीसी के मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भिड़ती नजर आती हैं. हालांकि एशिया कप के इतिहास में पहली बार होगा जब दोनों टीमें एक से ज्यादा बार भिड़ती नजर आयेंगी.

एशिया कप में 3 बार पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

एशिया कप के 15वें सीजन के प्रारूप और दोनों टीमों की फॉर्म को देखते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच कम से कम 2 और अधिकतम 3 बार मैच होने की संभावना है. इसे देखते हुए कई फैन्स इसे 3 टी20 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज मान बैठे हैं. इसी को ध्यान रखते हुए जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम से इन मैचों के लेकर बन रहे दबाव पर सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबर आजम से सवाल किया गया कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 3 बार भिड़ंत होने की संभावना है, ऐसे में क्या पाकिस्तान की टीम भारत को 3-0 से मात दे सकती है.

जानें क्या बोले बाबर आजम

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,'देखें, प्रेशर कुछ नहीं है, कोशिश यही होती है कि मैच को मैच की तरह ही खेलें. हां वहां पर कुछ अलग तरह का दबाव जरूर होगा लेकिन जैसा कि हमने पिछले विश्वकप में भी खुद पर इसका प्रभाव नहीं पड़ने दिया था, हम इस बार भी खेल और अपनी काबिलियत पर भरोसा दिखायेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे. नतीजे हमारे हाथ में नहीं है. अगर हम अक्सर अपना बेस्ट देते नजर आयेंगे तो नतीजे भी हमारे पक्ष में आयेंगे.'

गौरतलब है कि एशिया कप का आखिरी सीजन भी 4 साल पहले यूएई की सरजमीं पर ही खेला गया था. इस साल इसे श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाना है. एशिया कप के 15वें सीजन में 6 टीमें हिस्सा लेंगी जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. दोनों ग्रुप में टॉप 2 पर रहने वाली टीमें सुपर-4 में पहुंच जायेंगी. जहां पर राउंड रोबिन प्रारूप में सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी जिसमें टॉप 2 पर रहने वाली टीमों के बीच फाइनल खेला जायेगा.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से बाहर हुए हर्षल पटेल तो कौन करेगा रिप्लेस, ये 3 खिलाड़ी हैं सबसे बड़े दावेदार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})