trendingNow1zeeHindustan1440691
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर के फाइनल्स खेलने से पीछे हटीं पीवी सिंधु, जानें कारण

भारत के लिए ओलंपिक में दो बार पदक लाने वाली स्टार शटलर पीवी सिंधु सीजन के अंतिम बैडमिंटन टूर्नामेंट में नहीं दिखेंगी. उन्होंने चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया है.

Advertisement
बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर के फाइनल्स खेलने से पीछे हटीं पीवी सिंधु, जानें कारण

नई दिल्लीः भारत के लिए ओलंपिक में दो बार पदक लाने वाली स्टार शटलर पीवी सिंधु सीजन के अंतिम बैडमिंटन टूर्नामेंट में नहीं दिखेंगी. उन्होंने चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया है.

टखने में लगी थी चोट

बता दें कि पीवी सिंधु को अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान टखने में चोट लग गई थी, और उससे वे अभी तक उबर नहीं पाई हैं, और ओलंपिक से बाहर होने का फैसला किया है.

2018 में बनी थी चैंपियन

पीवी सिंधु साल 2018 में बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में चैंपियन बनी थी. वहीं, इस साल का बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स चीन के ग्वांगझू में 14 दिसंबर से खेला जाएगा.

पीवी सिंधु की स्वास्थ्य के बारे में उनके पिता पी वी रमन्ना ने विस्तार से बताया, और इस मौके पर कहा कि उन्हें उनके डॉक्टरों की ओर से कुछ दिनों के लिए और आराम देने को कहा गया है. सिंधू के पिता ने कहा, ‘उसके डॉक्टर ने उसे कुछ और दिन तक आराम करने के लिए कहा है ताकि वह नए सत्र से पहले पूरी तरह फिट हो जाए. उसने तमाम पहलुओं पर विचार किया. ग्वांगझू में कई तरह के प्रतिबंध हैं और नए सत्र को ध्यान में रखते हुए उसने यह फैसला किया.’

'दो सप्ताह पहले शुरू कर दिया था अभ्यास'  

उन्होंने आगे कहा, ‘उसने दो सप्ताह पहले अभ्यास शुरू कर दिया था और जनवरी तक तो वह पूरी तरह फिट हो जाएंगी. इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए उसने भारतीय बैडमिंटन संघ को पत्र भेजकर अपने फैसले से अवगत कराया.’ वहीं, पीवी सिंधू के हटने के बाद इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व केवल एचएस प्रणय करेंगे.

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड के सबसे महान क्रिकेटर बनने की ओर अग्रसर है यह खिलाड़ी, कप्तान का बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})