trendingNow1zeeHindustan1381315
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

कुछ दिन पहले ही T20 विश्वकप की टीम से हुआ बाहर, अब बना इंग्लैंड के लिये बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर

Bob Willis Trophy 2022 Cricket Writers Club Award: यह पुरस्कार इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर (महिला या पुरुष) को इंग्लैंड के क्रिकेट राइटर्स क्लब (सीडबल्यूसी) की तरफ से वोटिंग के बाद मिलता है. सभी क्रिकेट राइटर्स इस अवॉर्ड के लिए वोट करते हैं. 

Advertisement
कुछ दिन पहले ही T20 विश्वकप की टीम से हुआ बाहर, अब बना इंग्लैंड के लिये बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर

Bob Willis Trophy 2022 Cricket Writers Club Award: पाकिस्तान दौरे पर 17 साल बाद खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में 7 मैचों की टी20 सीरीज को 4-3 से अपने नाम किया जिसके बाद उनकी टीम के विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो घुटने की चोट के चलते विश्वकप की टीम से बाहर हो गये. बेयरस्टो ने खुद ही अपनी चोट की गंभीरता का खुलासा करते हुए साफ किया कि क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने में उन्हें शायद 6 महीने से ज्यादा का समय लग जाये.

बेयरस्टो ने जीता बेस्ट क्रिकेटर का अवॉर्ड

इस बीच बेयरस्टो को 2022 के दौरान टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना है और इस पुरस्कार के लिए उन्हें बॉब विलिस ट्रॉफी से सम्मानित किया गया है. यह पुरस्कार इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर (महिला या पुरुष) को इंग्लैंड के क्रिकेट राइटर्स क्लब (सीडबल्यूसी) की तरफ से वोटिंग के बाद मिलता है. सभी क्रिकेट राइटर्स इस अवॉर्ड के लिए वोट करते हैं. 

गोल्फ क्लब में फिसलने के कारण फिलहाल बेयरस्टो इंग्लैंड क्रिकेट टीम से लंबे समय के लिए बाहर हैं. बेयरस्टो के पैर के निचले हिस्से की सर्जरी हुई है और वह कम से कम इस साल के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए हैं. केंट और ओवल इंविसिबल्स के युवा खिलाड़ी जॉर्डन कॉक्स को साल के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी का अवॉर्ड मिला है, वहीं इंग्लैंड महिला टीम की उपकप्तान नताली शिवर को महिला क्रिकेट अवॉर्ड मिला है. 

फ्रेया कैंप-जॉश प्राइस को भी मिला सम्मान

17 साल की महिला ऑलराउंडर फ्रेया केंप को साल के इमर्जिंग क्रिकेटर का अवॉर्ड मिला है, वहीं हैंपशायर के कीथ बार्कर को साल का सर्वश्रेष्ठ काउंटी क्रिकेटर चुना गया है. जॉश प्राइस साल के सर्वश्रेष्ठ विकलांग क्रिकेटर बने हैं. चोटिल होने से पहले बेयरस्टो करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे और उन्होंने इस सीजन में छह टेस्ट शतक लगाए थे. 

टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद उनकी वापसी की अभी कोई तारीख निश्चित नहीं है. माना जा रहा है कि वह आगामी पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के दौरों से भी चूकेंगे.

तीनों फॉर्मेट खेलना चाहते हैं कॉक्स

साल के सर्वश्रेष्ठ युवा क्रिकेटर चुने गए कॉक्स को पाकिस्तान दौरे पर गए इंग्लैंड के टी20 दल में जगह मिली थी, हालांकि उन्हें कोई मैच खेलने को नहीं मिला. कॉक्स इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं. 

उन्होंने कहा,  'मेरा खेल सभी तरह के क्रिकेट के लिए अनुकूल है. टेस्ट क्रिकेट सर्वोच्च होता है और मेरा इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना सर्वोच्च सपना है.'

स्कूल के चलते अवॉर्ड लेने नहीं पहुंची कैप्सी

वहीं 17 साल की केंप स्कूल होने के कारण इस पुरस्कार समारोह में उपस्थित नहीं हो पाईं. इससे पहले एक और युवा महिला क्रिकेटर ऐलिस कैप्सी ने पिछले साल यह खिताब जीता था. तब कैप्सी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाली दूसरी सबसे युवा महिला इंग्लिश क्रिकेटर बनी थीं. 

इस साल हुए वनडे विश्व कप में दो शतक लगाने वाली शिवर को सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का सम्मान मिला. उन्होंने जून में दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ टेस्ट शतक भी लगाया था. क्रिकेट में बेहतरीन योगदान के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट को पीटर स्मिथ अवॉर्ड मिला.

इसे भी पढ़ें- Women Asia Cup 2022: मैदान पर दिखा अजीब संयोग, पाकिस्तान के लिये एक ही मैच में उतरी मां-बेटी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})