trendingNow1zeeHindustan1806556
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ODI वर्ल्डकप के शेड्यूल में बड़ा फेरबदल, अब इस दिन होगा भारत-पाक मैच!

पाकिस्तानी टीम अब श्रीलंका के खिलाफ हैदराबाद में 12 अक्टूबर की बजाय 10 अक्टूबर को खेलेगी जिससे भारत के खिलाफ मैच से पहले तीन दिन का समय मिल जायेगा . 

Advertisement
ODI वर्ल्डकप के शेड्यूल में बड़ा फेरबदल, अब इस दिन होगा भारत-पाक मैच!

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का बहुचर्चित मुकाबला 15 की बजाय 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा और पीसीबी अपने दो मैचों की तारीखों में बदलाव के आईसीसी और बीसीसीआई के प्रस्ताव पर सहमत हो गया है. पाकिस्तानी टीम अब श्रीलंका के खिलाफ हैदराबाद में 12 अक्टूबर की बजाय 10 अक्टूबर को खेलेगी जिससे भारत के खिलाफ मैच से पहले तीन दिन का समय मिल जायेगा . 

इस वजह से बदला शेड्यूल
नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण भारत और पाकिस्तान मैच एक दिन पहले कराया जा रहा है . आईसीसी और बीसीसीआई ने पीसीबी से उसके दो मैचों के कार्यक्रम में बदलाव के लिये संपर्क किया था . अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद जल्दी ही संशोधित कार्यक्रम जारी करेगी क्योंकि कुछ और मैचों के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है . 

दरअसल, जिस दिन भारत-पाकिस्तान के बीच यह महामुकाबला होने वाला है वह नवरात्रि का पहला दिन है. गुजरात में रात भर गरबा नृत्य के साथ इसे मनाया जाता है. एजेंसियों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण बीसीसीआई को किसी अन्य तारीख पर मैच कराने की सलाह दी थी. 

इसके बाद आईसीसी और बीसीसीआई ने पीसीबी से पाकिस्तान टीम के दो ग्रुप मैचों की तारीख में बदलाव को लेकर बात की थी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) जल्द ही इसे लेकर अपडेटेड शेड्यूल जारी कर सकता है. कुछ और टीमों के मैचों की तारीखों में बदलाव किया जा सकता है.

विश्व कप के मैच भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे. हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में मुकाबले हैं. हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्तूबर तक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे. इस विश्व कप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी. श्रीलंका और नीदरलैंड की टीमें क्वालिफायर्स के तहत इस टूर्नामेंट में पहुंची हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})