Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए सिरदर्द बना भुवी का खराब फॉर्म, पर पूर्व गेंदबाज ने उन पर जताया भरोसा

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की तैयारियां जोरों पर हैं. हाल ही में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की T20 सीरीज में 2-1 से हराया. पहले मैच में चार विकेट से हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया ने लगातार दो मैचों में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम की.

Advertisement
टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए सिरदर्द बना भुवी का खराब फॉर्म, पर पूर्व गेंदबाज ने उन पर जताया भरोसा
Zee Hindustan Web Team|Updated: Sep 27, 2022, 05:47 PM IST

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की तैयारियां जोरों पर हैं. हाल ही में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की T20 सीरीज में 2-1 से हराया. पहले मैच में चार विकेट से हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया ने लगातार दो मैचों में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम की.

टीम के लिए महंगे साबित हुए भुवी
रोहित शर्मा ने कहा, भले ही टीम ने रविवार को ट्रॉफी जीत ली हो, लेकिन भुवनेश्वर कुमार की खराब फॉर्म टीम के लिए अभी भी काफी चिंता का विषय हैं. 2022 के एशिया कप से ही तेज व अनुभवी गेंदबाज को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है. विशेष रूप से डेथ ओवरों में. इसी कारण टीम बहुत जल्द एशिया कप के होड़ से बाहर हो गई थी. 

भुवी की फॉर्म पर उठ रहे हैं सवाल
पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच हारने के बाद टीम सुपर 4 से बाहर हो गई थी. सुपर 4 के शुरुआती मैचों के बाद से टीम इंडिया ने छह मैच खेले हैं. इनमें अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच को छोड़कर भुवनेश्वर को और किसी भी मुकाबले में विकेट नहीं मिला. भुवनेश्वर ने तीन अलग-अलग मैचों में 19वां ओवर किया. इनमें पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (पहले T-20 में) क्रमशः 19, 14 और 16 रन दिए. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भुवनेश्वर को दो मैचों में गेंदबाजी करने का मौका मिला. इनमें वह केवल एक विकेट लेने में सफल हो पाए थे.

भुवनेश्वर के समर्थन में उतरे श्रीसंत
हालांकि, पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ने भुवनेश्वर का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, 'अगर आप अच्छी गेंदें फेंकते हैं तो भी हिट होने की 60-70 प्रतिशत संभावना होती है. कभी-कभी ऐसा होता है और कभी-कभी नहीं. हमें भुवनेश्वर कुमार का समर्थन करना चाहिए. ठीक उसी तरह जैसे बल्लेबाजी की बात आने पर हम दिनेश कार्तिक का समर्थन करते हैं.' 

बकौल श्रीसंत, 'मैं अक्सर उनके अनुभव और गेंद को स्विंग कराने के तरीके से काफी हैरान रहता हूं. उनके पास बैक ऑफ द लैंथ, स्लोवर बॉल, नकल बॉल है. अगर वह ज्यादा उछाल वाले विकेटों पर अपनी गति बदलते हैं तो उन्हें ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अच्छी मदद मिलेगी.'

यह भी पढ़िएः 'पुराने अंदाज में वापस आ गए हैं विराट कोहली', कॉन्फिडेंस पर मांजरेकर ने कही ये बड़ी बात

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})