trendingNow1zeeHindustan1455269
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

PKL 9 : आखिरी मिनट के रोमांच में हारी बेंगलुरू बुल्स, प्लेऑफ की दौड़ में लौटी बंगाल वॉरियर्स

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 97वें मैच में बंगाल वॉरियर्स ने अपने आलराउंड प्रदर्शन के दम पर बेंगलुरू बुल्स को 41-38 के अंतर से हरा खुद को फिर से प्लेऑफ की दौड़ में शामिल कर दिया है.

Advertisement
PKL 9 : आखिरी मिनट के रोमांच में हारी बेंगलुरू बुल्स, प्लेऑफ की दौड़ में लौटी बंगाल वॉरियर्स

Pro Kabaddi League 2022: बंगाल वॉरियर्स ने अपने आलराउंड प्रदर्शन के दम पर गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 97वें मैच में बेंगलुरू बुल्स को 41-38 के अंतर से हरा दिया. इस जीत ने बंगाल को प्लेऑफ की दौड़ में शामिल कर दिया है. बंगाल की जीत में कप्तान मनिंदर सिंह (12) के अलावा श्रीकांत जाधव (9) और डिफेंस में गिरीश एर्नाक (6) का अहम योगदान रहा. इस जीत के साथ बंगाल छठे स्थान पर आ गए हैं. बुल्स के लिए भरत हुड्डा ने सुपर-10 पूरा किया लेकिन वह बंगाल को तीन बार वापसी करने से नहीं रोक सके.

पहले मिनट से ही दिखी कांटे की टक्कर

2-2 के स्कोर पर मनिंदर ने सुपर रेड की और स्कोर 5-2 कर दिया. फिर बंगाल के डिफेंस ने भरत का शिकार कर बुल्स को सुपर टैकल की स्थिति में डाला. मनिंदर इसके बाद डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन अमन ने उनका शिकार कर फासला दो का किया. फिर विकास ने अंक लेकर स्कोर 5-6 कर दिया. नीरज ने अगली रेड पर वैभव को बाहर कर स्कोर बराबर कर दिया. अमन ने हालांकि श्रीकांत के खिलाफ गलती कर बंगाल को लीड दिला दी. अगली रेड पर हालांकि वह डैश कर दिए गए. मनिंदर ने हालांकि दो की रेड के साथ स्कोर 10-7 कर दिया. फिर डिफेंस ने तीसरी कामयाबी के साथ अंतर 4 का कर दिया. 

पहले हाफ में दोनों टीमें हुई ऑल आउट

बुल्स के लिए सुपर टैकल ऑन था. मनिंदर रेड पर गए लेकिन रण सिंह ने उनका सुपर टैकल कर ऑलआउट टाल दिया. श्रीकांत ने अगली ही रेड पर मनिंदर को रिवाइव करा लिया. फिर बंगाल ने बुल्स को ऑल आउट कर 16-10 की लीड ले ली. ऑलइन के बाद भरत ने दो अंकों के साथ फासला 4 का कर दिया.  बुल्स ने जल्द ही बंगाल को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया. भरत ने दो का शिकार कर स्कोर बराबर किया और फिर बुल्स ने बंगाल को ऑल आउट कर 19-17 की लीड ले ली. एक समय 6 अंक से पीछे चल रही बुल्स ने 22-18 की लीड के साथ पहला हाफ समाप्त किया. 

गिरीश ने पूरे किये 350 टैकल प्वाइंट

ब्रेक के बाद भरत ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ शुरुआत की. फिर विकास ने शुभम का शिकार किया और फिर बुल्स ने बंगाल को दूसरी बार ऑल आउट कर फासला 28-20 कर लिया. विकास के खाते में अब तक सिर्फ एक अंक आया था लेकिन अगली रेड पर तीन अंक लेकर फासला 11 का कर दिया.  बंगाल ने लगातार तीन अंक के साथ फासला 8 कर दिया. इसी बीच गिरीश ने अपने 350 टैकल प्वाइंट पूरे किए. जाधव ने डू ओर डाई रेड पर सौरव को आउट कर बुल्स को सुपर टैकल में डाला और फिर गिरीश ने विकास को लपक बुल्स को आलआउट की ओर धकेला. फिर इसे अंजाम देकर स्कोर 29-31 कर दिया. 

कुछ ऐसा रहा था आखिरी मिनट का रोमांच

भरत ने सुपर रेड के साथ सुपर-10 पूरा किया और बुल्स को 5 अंक से आगे कर दिया. बंगाल ने हालांकि दो अंकों के साथ फासला 3 कर दिया लेकिन बुल्स ने इसे फिर 5 कर दिया. मनिंदर ने फिर अमन को आउट कर सुपर-10 पूरा किया. फिर बंगाल ने लगातार चार अंक के साथ फासला 1 का कर दिया.  इसी बीच, गिरीश ने हाई-5 पूरा किया. श्रीकांत ने लगातार पांचवें अंक के साथ स्कोर बराबर कर लिया. बुल्स पर ऑलआउट का खतरा था. मनिंदर ने सौरव का शिकार किया और फिर बंगाल ने बुल्स को ऑल आउट कर 3 अंक के अंतर के साथ मैच जीत लिया.  

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : पुणेरी पलटन की जीत में चमके असलम इनामदार, जयपुर को मात देकर बनी टेबल टॉपर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})