trendingNow1zeeHindustan1775136
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ODI WC से पहले युवराज सिंह ने गिनाई टीम इंडिया की कमियां, कहा- बहुत मुश्किल है सफर

टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि ईमानदारी से कहूं तो उन्हें यकीन नहीं है कि भारत घरेलू मैदान पर 2023 विश्व कप जीत पाएगा या नहीं.

Advertisement
ODI WC से पहले युवराज सिंह ने गिनाई टीम इंडिया की कमियां, कहा- बहुत मुश्किल है सफर

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि ईमानदारी से कहूं तो उन्हें यकीन नहीं है कि भारत घरेलू मैदान पर 2023 विश्व कप जीत पाएगा या नहीं. यूट्यूब चैनल क्रिकेट बसु पर एक फ्रीव्हीलिंग चैट में, क्रिकेटर ने खेल प्रस्तोता को भारतीय क्रिकेट की स्थिति पर खुलकर विचार दिए .

कहा- जीत पर मुझे संदेह है
युवराज सिंह से जब भारत के 2023 विश्व कप की संभावनाओं के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं निश्चित नहीं हूं कि वे विश्व कप जीतने जा रहे हैं या नहीं, मैं एक देशभक्त की तरह कह सकता हूं कि भारत जीतेगा. लेकिन मैं देखता हूं भारतीय टीम के मध्यक्रम में चोटों को लेकर काफी चिंताएं हैं.

रोहित शर्मा को दी सलाह
उन्होंने इस बात पर भी कोई आपत्ति नहीं जताई कि यह संयोजन ही है जो भारतीय टीम को निराश कर रहा है. “हमारे पास एक समझदार कप्तान रोहित शर्मा हैं. उन्हें अपना संयोजन सही करना चाहिए, हमें तैयार होने के लिए कुछ मैचों की आवश्यकता है. 15 की एक टीम चुनने के लिए हमारे पास कम से कम 20 खिलाड़ियों का एक पूल होना चाहिए.''

बताई टीम की सबसे बड़ी कमी
विश्व कप से पहले युवराज के अनुसार, “शीर्ष क्रम ठीक है लेकिन मध्य क्रम को व्यवस्थित करने की जरूरत है. स्लॉट 4 और 5 बहुत महत्वपूर्ण हैं. अगर ऋषभ पंत आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए भी चौथे नंबर पर आना चाहिए. चौथे नंबर का बल्लेबाज तेजतर्रार रन बनाने वाला नहीं हो सकता. उसे ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो दबाव झेल सके.

उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि भारत नॉक-आउट मैचों की तरह दबाव वाले मैच खेलते समय प्रयोगात्मक मोड में नहीं रह सकता. आदर्श नंबर 4 के बारे में पूछे जाने पर, जिस स्थिति को उन्होंने अपना बनाया, युवराज ने केएल राहुल का नाम सुझाया और उसी सांस में इस स्थान के लिए रिंकू सिंह का नाम लिया. 

रिंकू सिंह को सराहा
युवराज ने कहा, "रिंकू सिंह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. मुझे लगता है कि उनमें साझेदारी बनाने और उस स्ट्राइक को बरकरार रखने की समझ है. यह बहुत जल्दी है. अगर आप उन्हें चाहते हैं, तो आपको उन्हें पर्याप्त मैच देने होंगे.

जो प्रशंसक युवराज को खेल के साथ उच्चतम स्तर पर जुड़ा हुआ देखना चाहते हैं, उनके लिए उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, “हां, मुझे लगता है कि मैं एक अच्छा कोच बनूंगा. लेकिन इसके लिए आपको सिस्टम में रहना होगा.”उन्हें अब भारतीय क्रिकेट के लिए भी उम्मीदें हैं कि पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर भी चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में एक अच्छी पसंद हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})