trendingNow1zeeHindustan1783246
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

बैटिंग कोच ने रोहित-विराट नहीं बल्कि टीम में इस बल्लेबाज के जैसे खिलाड़ियों की जरूरत बताई, जानें यहां

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का मानना है कि आश्वस्त होकर खेलना अजिंक्य रहाणे की वापसी का अहम पहलू रहा है और भारतीय टीम को उम्मीद है कि वह इस साल होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान अपनी फॉर्म बरकरार रखेंगे. 

Advertisement
बैटिंग कोच ने रोहित-विराट नहीं बल्कि टीम में इस बल्लेबाज के जैसे खिलाड़ियों की जरूरत बताई, जानें यहां

नई दिल्लीः भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का मानना है कि आश्वस्त होकर खेलना अजिंक्य रहाणे की वापसी का अहम पहलू रहा है और भारतीय टीम को उम्मीद है कि वह इस साल होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान अपनी फॉर्म बरकरार रखेंगे. 

बेहतर रही है रहाणे की वापसी
पिछले महीने लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में भारत की हार के दौरान रहाणे की 89 और 46 रन की पारियां भारत के लिए एकमात्र सकारात्मक पक्ष रहा. यह रहाणे का 18 महीने में पहला टेस्ट था और इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज के मौजूदा दौरे के लिए उप कप्तान नियुक्त किया गया. 

यह 35 वर्षीय बल्लेबाज हालांकि यहां पहले टेस्ट में सस्ते में आउट हो गया और पोर्ट ऑफ स्पेन में 20 जुलाई से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में इसकी भरपाई करने की कोशिश करेगा. 

राठौड़ ने रहाणे की तारीफ की
रहाणे की वापसी पर राठौड़ ने कहा, ‘वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में काफी अच्छा खेला. वह हमेशा से अच्छा खिलाड़ी रहा है. उसे खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर किया गया था. जब बात तकनीक की आती है तो आप लगातार इस पर काम करते हो लेकिन मेरे लिए महत्वपूर्ण यह है कि उसका रवैया काफी शांत था.’

'उम्मीद है वह अच्छा प्रदर्शन करेगा'
उन्होंने कहा, ‘वह देर से और शरीर के करीब शॉट खेल रहा है. वापसी के बाद से यह सबसे महत्वपूर्ण चीज रही है. वह नेट पर अब भी इसी तरह बल्लेबाजी कर रहा है. हमें उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा. दक्षिण अफ्रीका के हालात में आपको जरूरत है कि उसकी तरह का कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करे.’ भारत अपनी अगली टेस्ट सीरीज दिसंबर-जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेलेगा. 

जायसवाल से प्रभावित दिखे राठौड़
राठौड़ अपने पहले टेस्ट में युवा यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित दिखे. जायसवाल ने 171 रन की पारी खेलकर भारत की जीत की नींव रखी. उन्होंने कहा, ‘मैं पहले चयनकर्ता भी रह चुका हूं इसलिए जब भी आप किसी खिलाड़ी को चुनें तो आपको उसे इस इरादे से चुनना चाहिए कि वह अगले 10 वर्षों तक भारत के लिए खेलेगा. उसमें निश्चित रूप से क्षमता है.’

राठौड़ ने कहा, ‘हालांकि मैंने यशस्वी के साथ पहले काम नहीं किया है. मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि मैंने उसे आईपीएल में रन बनाते हुए देखा था. आपने देखा होगा कि वह कितना गतिशील बल्लेबाज है. वह किस तरह का स्ट्रोक खेलने वाला खिलाड़ी है. लेकिन वह टीम की स्थिति के अनुसार खेल को बदलने में भी सफल रहा.’

यह भी पढ़िएः एक झटके में टीम के 20 खिलाड़ियों का कटा वर्ल्ड कप से पत्ता, अनिल कुंबले भी बोले...

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})