trendingNow1zeeHindustan1484828
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs BAN, 1st Test: लंबे समय बाद भारतीय टीम में हुई वापसी, लेकिन फिर भी नहीं मिला मौका, जानें क्यों नहीं खेले जयदेव उनादकट

IND vs BAN, 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगांव के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

Advertisement
IND vs BAN, 1st Test: लंबे समय बाद भारतीय टीम में हुई वापसी, लेकिन फिर भी नहीं मिला मौका, जानें क्यों नहीं खेले जयदेव उनादकट

IND vs BAN, 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगांव के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. चटगांव के मैदान पर खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के लिये कप्तान केएल राहुल ने 5 गेंदबाजों का चयन किया है और स्पिनर्स के साथ 2 पेसर्स को मौका दिया है.

इस मैच के लिये केएल राहुल ने उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को तेज गेंदबाजी का जिम्मा दिया है तो वहीं पर अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव को स्पिन विभाग की जिम्मेदारी दी है. उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की टीम में वापसी जरूर हुई थी लेकिन उन्हें पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला.

इस वजह से नहीं खेल पाये जयदेव उनादकट

ऐसा होने के बाद कई फैन्स ये जानने के इच्छुक हैं कि आखिरकार जयदेव उनादकट को टीम में मौका क्यों नहीं मिला है. तो इसके पीछे की वजह है वीजा कारण जिसकी वजह से वह अभी तक यहां नहीं पहुंच पाए हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के अनुसार 31 वर्षीय उनादकट के वीजा दस्तावेज अभी तक तैयार नहीं हैं. 

यहां तक कि यदि वीजा से जुड़ा मसला सुलझ भी जाता है तब भी वह टेस्ट मैच शुरू होने के बाद ही यहां पहुंच पाएंगे. 

जानें कैसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शंटो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (c), मुश्फिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (w), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन.

भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, केएल राहुल (सी), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: सच होने की कगार पर लियोनल मेस्सी का सपना, क्रोएशिया को हरा फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})