trendingNow1zeeHindustan1490571
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs BAN: भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को चटाई धूल, कुलदीप-अक्षर के दम पर 188 रनों से जीता मैच

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 188 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है.  

Advertisement
IND vs BAN: भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को चटाई धूल, कुलदीप-अक्षर के दम पर 188 रनों से जीता मैच

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला जा रहा था जिसमें भारतीय टीम ने मैच के पांचवे दिन के पहले सेशन में स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी के दम पर 188 रनों की जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिये 513 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 124 रनों की साझेदारी कर डाली.

कुलदीप-अक्षर के दम पर भारत ने 188 रन से जीता मैच

हालांकि भारतीय टीम के लिये उमेश यादव ने पहली सफलता दिलाकर उसे वापसी करने का मौका दिया. इसके बाद कुलदीप यादव (3 विकेट) और अक्षर पटेल (4 विकेट) ने गेंदबाजी की कमान संभाली और चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश की टीम के 272 रन पर 6 विकेट चटका दिये.

आखिरी दिन जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने के लिये उतरी तो पहले मोहम्मद सिराज ने मेंहदी हसन का विकेट लेकर भारतीय टीम को सफलता दिलाई तो वहीं पर कुलदीप यादव ने शाकिब अल हसन और इबादत हुसैन का विकेट लेकर भारतीय टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया. अक्षर पटेल ने तईजुल इस्लाम की विकेट लेकर पहले घंटे में ही भारत की जीत पर मुहर लगा दी. 

भारत ने मैच जीत सीरीज में बनाई बढ़त

बांग्लादेश की टीम के लिये जाकिर हसन ने डेब्यू मैच में 100 रन बनाने का कारनामा किये तो वहीं पर नजमुल हसन शंटो (67) और कप्तान शाकिब अल हसन (84) ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर हार के अंतर को कम करने की कोशिश की लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सकी. भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत कर लिया है.

अब भारतीय टीम को सीरीज का आखिरी और दूसरा टेस्ट मैच 22 दिसंबर से मीरपुर के मैदान पर खेलना है, जहां पर उसकी नजर क्लीन स्वीप करने पर होगी. 

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: जीत के साथ क्रोएशिया ने किया टूर्नामेंट को अलविदा, जानें किसे मिला कितना इनाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})