trendingNow1zeeHindustan1299304
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs ROW: एक बार फिर से भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे सौरव गांगुली, जानें कब और कहां खेला जायेगा ये खास मैच

India vs Rest of World Match: स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर देश भर में केंद्र सरकार की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव आयोजित किया जा रहा है. इस महोत्सव को खास बनाने के लिये भारतीय संस्कृति मंत्रालय ने बीसीसीआई से भारत बनाम रेस्ट ऑफ वर्ल्ड का एक मैच आयोजित करने का प्रस्ताव दिया था जिसे अब बीसीसीआई की ओर से हरी झंडी दे दी गई है.

Advertisement
IND vs ROW: एक बार फिर से भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे सौरव गांगुली, जानें कब और कहां खेला जायेगा ये खास मैच

India vs Rest of World Match: स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर देश भर में केंद्र सरकार की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव आयोजित किया जा रहा है. इस महोत्सव को खास बनाने के लिये भारतीय संस्कृति मंत्रालय ने बीसीसीआई से भारत बनाम रेस्ट ऑफ वर्ल्ड का एक मैच आयोजित करने का प्रस्ताव दिया था जिसे अब बीसीसीआई की ओर से हरी झंडी दे दी गई है. रिपोर्ट के अनुसार यह खास मैच कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन्स पर खेला जायेगा, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ी नजर आयेंगे.

15 सितंबर को खेला जायेगा ये खास मैच

इस मैच में वो सभी खिलाड़ी मौजूद रहेंगे जो 17 सितंबर से शुरू होने वाली लेजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का हिस्सा बनने पहुंचेंगे. पहले केंद्र सरकार 75वीं वर्षगांठ के मौके पर भारतीय टीम और रेस्ट ऑफ वर्ल्ड का मैच 22 अगस्त को आयोजित कराना चाहती थी लेकिन जारी अंतर्राष्ट्रीय शेड्यूल के साथ इंग्लैंड और कैरिबियन प्रीमियर लीग के घरेलू मैचों के चलते अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों का भाग ले पाना मुश्किल नजर आ रहा था.

सौरव गांगुली संभालेंगे भारतीय टीम की कमान

इसे देखते हुए बीसीसीआई ने रिटायर्ड खिलाड़ियों के साथ जाने का फैसला किया और अब इस मैच का आयोजन 15 सितंबर को किया जायेगा. भारतीय टीम की कमान बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली संभालेंगे तो वहीं पर रेस्ट ऑफ वर्ल्ड की टीम का नेतृत्व इंग्लैंड के इयोन मोर्गन के हाथ में होगा.

फैन्स को इस मैच के दौरान क्रिकेट जगत के कई बड़े नाम मैदान पर खेलते हुए देखने को मिलेंगे. सौरव गांगुली की कप्तानी में वीरेंदर सहवाग, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल और हरभजन सिंह बड़े सितारे खेलते नजर आयेंगे, तो वहीं पर रेस्ट ऑफ वर्ल्ड की टीम में इयोन मोर्गन के साथ साउथ अफ्रीका के हर्शेल गिब्स, जैक्स कैलिस, डेल स्टेन, श्रीलंका के सनथ जयसूर्या, मुथैया मुरलीथरन और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली भी खेलते नजर आयेंगे.

जानें कैसी होगी दोनों टीमें

लीजेंड्स मैच के लिए भारतीय टीम: सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रितिंदर सिंह सोढ़ी.

लीजेंड्स मैच के लिए रेस्ट ऑफ वर्ल्ड की टीम: इयोन मॉर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक्स कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैकुलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओब्रियन, दिनेश रामदीन.

इसे भी पढ़ें- अगर जिम्बाब्वे में किया अच्छा प्रदर्शन तो हो सकती है एशिया कप में एंट्री, भारत की परेशानी खत्म कर देगा ये खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})