Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया एक और झटका, WTC की छिनी बादशाहत

पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन उनके शीर्ष पर पहुंचने में महत्वपूर्ण साबित हुआ.डब्ल्यूटीसी फाइनल की जीत के बाद वे कुछ समय के लिए इस स्थान पर बने रहे. 

Advertisement
ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया एक और झटका, WTC की छिनी बादशाहत
Updated: Jan 05, 2024, 06:25 PM IST

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया ने भारत को टेस्ट रैकिंग में पछाड़कर नंबर वन टीम का खिताब फिर से हासिल कर लिया है.दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की कड़ी टक्कर के बाद 1-1 से सीरीज ड्रा होने के पश्चात आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के विजेताओं ने नंबर 1 स्थान हासिल किया.

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन
पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन उनके शीर्ष पर पहुंचने में महत्वपूर्ण साबित हुआ.डब्ल्यूटीसी फाइनल की जीत के बाद वे कुछ समय के लिए इस स्थान पर बने रहे. इस अपडेट से पहले में भारत और ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग अंकों के साथ बराबरी पर थे.

कमिंस के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे तीसरे टेस्ट के साथ ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से आगे है.पैट कमिंस के नेतृत्व में पिछले वर्ष में ऑस्ट्रेलिया का सफर शानदार रहा है. अपनी आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीत के साथ उन्होंने सभी प्रारूपों में अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए विश्व कप 2023 भी जीता.

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच चल रहा तीसरा टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के साथ, जो 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली है, टेस्ट टीम रैंकिंग में और अधिक उत्साह और संभावित बदलाव का वादा करती है. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई दो मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की. इस मुकाबले में पिच को लेकर काफी सवाल उठे लेकिन भारत ने इतिहास रचा. ये टेस्ट मैच महज 2 दिन ही चला और भारत ने इसे जीतकर टेस्ट रैंकिंग में अपना दावा मजबूत बना रखा है.

ee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})