trendingNow1zeeHindustan1506181
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

AUS vs SA: क्या World Cup 2023 से पहले संन्यास लेंगे डेविड वॉर्नर, जीत के बाद किया बड़ा ऐलान

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया जिसके चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने स्पिनर नाथन लियोन की शानदार गेंदबाजी के दम पर 182 रन और एक पारी से जीत हासिल की और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर सीरीज अपने नाम कर ली है.

Advertisement
AUS vs SA: क्या World Cup 2023 से पहले संन्यास लेंगे डेविड वॉर्नर, जीत के बाद किया बड़ा ऐलान

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया जिसके चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने स्पिनर नाथन लियोन की शानदार गेंदबाजी के दम पर 182 रन और एक पारी से जीत हासिल की और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर सीरीज अपने नाम कर ली है.अब ऑस्ट्रेलिया की टीम 4 जनवरी से सिडनी में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में जीत दर्ज करके श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगी.

शतक लगाकर बंद किया आलोचकों का मंह 

ऑस्ट्रेलिया के लिये इस मैच में उसके सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने शानदार बल्लेबाजी की और दोहरा शतक लगाया जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 386 रन की बढ़त हासिल कर ली.3 साल से शतक का इंतजार कर रहे इस खिलाड़ी के लिये यह उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच था जिसमें उन्होंने शतक लगाकर सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया.

ऐसा करने वाले 10वें और दूसरे खिलाड़ी बने

मैच के बाद वॉर्नर से पूछा गया क्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच उनका बॉक्सिंग डे पर आखिरी टेस्ट होगा जिसको लेकर उन्होंने कहा कि वो अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवरों के विश्वकप में खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन यदि टीम प्रबंधन कहता है कि संन्यास लेने का यही समय है तो वह ऐसा कर देंगे.वॉर्नर मंगलवार को अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले दुनिया के 10वें बल्लेबाज बने. वह अपने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक पूरा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज हैं.

कब वॉर्नर लेंगे क्रिकेट के मैदान से संन्यास

उन्होंने कहा,‘मैं अगले साल होने वाले विश्व कप में खेलने के लिए प्रतिबद्ध हूं. मैं खुद को फिट रखूंगा और लगातार रन बनाने की कोशिश करूंगा, लेकिन यदि वे (टीम प्रबंधन) मुझसे आकर कहते हैं कि (संन्यास लेने का) यही समय है तो मैं अलविदा कहने के लिए तैयार हूं. मुझे इस तरह की पारी खेलने का भरोसा था. मैं जानता हूं कि मैं बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखता हूं.’

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: क्या 15 साल बाद खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच? फैन्स के लिये आई बड़ी अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})