trendingNow1zeeHindustan2304353
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

AUS vs AFG: पैट कमिंस ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने

AUS vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान पैट कमिंस ने अफगानिस्तान के खिलाफ गजब कारनामा कर दिखाया है. इस मुकाबले में हैट्रिक विकेट चटकाकर पैट कमिंस ने इतिहास रच दिया है. इससे पहले भी बांग्लादेश के खिलाफ पैट कमिंस ने हैट्रिक विकेट ली थी. 

Advertisement
AUS vs AFG: पैट कमिंस ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने

नई दिल्लीः AUS vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान पैट कमिंस ने अफगानिस्तान के खिलाफ गजब कारनामा कर दिखाया है. इस मुकाबले में हैट्रिक विकेट चटकाकर पैट कमिंस ने इतिहास रच दिया है. इससे पहले भी बांग्लादेश के खिलाफ पैट कमिंस ने हैट्रिक विकेट ली थी. इस तरह से पैट कमिंस टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दो बार हैट्रिक लेने वाले दूनिया के पहले गेंदबाज गेंदबाज बन गए हैं. 

टॉप-5 गेंदबाजों की सूची में शामिल हुए पैट कमिंस 
अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक विकेट चटकाने के बाद पैट कमिंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप-5 गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर पैट कमिंस ने कप्तान राशिद खान को चलता किया. वहीं, 20वें ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर उन्होंने करीम जनत और गुलाबदीन नायब को आउट किया और अपनी हैट्रिक पूरी की. 

ब्रेट ने ली थी पहली बार हैट्रिक विकेट 
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में सबसे पहली हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा ऑस्ट्रेलियाई पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में कर दिखाया था. तब ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ केपटाउन में ये कारनामा कर दिखाया था. पैट कमिंस और ब्रेट के अलावा अन्य पांच गेंदबाजों ने भी टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक विकेट चटकाए हैं. 2021 टी20 वर्ल्ड कप में कर्टिस कैमफर, वानिंदु हसरंगा और कगिसो रबाडा ने हैट्रिक विकेट हासिल किया था. 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से चौथे गेंदबाज हैं कमिंस 
वहीं, 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में कार्तिक मयप्पन और जोशुआ लिटिल ने ये उपलब्धि हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस अंतरराष्ट्रीय मैचों में हैट्रिक विकेट चटकाने चौथे गेंदबाज हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से ब्रेट ली, एश्टन एगर और नाथन एलिस ने ये कारनामा कर दिखाया था. 

ये भी पढ़ेंः बांग्लादेश को हराने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया से जीतना क्यों जरूरी, भारत के लिए फंस गया ये बड़ा पेंच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})