trendingNow1zeeHindustan1443638
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

भारत ने एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में लहराया परचम, चार स्वर्ण पदक किया अपने नाम

भारत ने कोरिया के डेगू में चल रही 15वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप की एयर पिस्टल प्रतियोगिताओं में अपना परचम लहराते हुए चार और स्वर्ण पदक जीत लिया है. इसके साथ ही चैंपियनशिप में भारत के कुल 17 स्‍वर्ण पदक हो गए हैं. 

Advertisement
भारत ने एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में लहराया परचम, चार स्वर्ण पदक किया अपने नाम

नई दिल्लीः भारत ने कोरिया के डेगू में चल रही 15वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप की एयर पिस्टल प्रतियोगिताओं में अपना परचम लहराते हुए चार और स्वर्ण पदक जीत लिया है. इसके साथ ही चैंपियनशिप में भारत के कुल 17 स्‍वर्ण पदक हो गए हैं. शिव नरवाल ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्‍टल में जबकि सागर डांगी ने पुरुषों की जूनियर स्‍पर्धा में स्‍वर्ण पदक जीते हैं.

प्रतियोगिता में 17 स्वर्ण पदक जीत चुका है भारत
बता दें कि शिव नारवाल ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में सोने का तमगा हासिल किया जबकि इसी स्पर्धा के जूनियर वर्ग में सागर डांगी ने स्वर्ण पदक जीता. इसके अलावा पुरुष और महिला युवा टीमों ने भी अपनी संबंधित स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतकर इसे भारत के लिए एक और सफल दिन बना लिया. भारत अभी तक इस प्रतियोगिता में 17 स्वर्ण पदक जीत चुका है.

शिव नरवाल ने पार्क दाहुन को हराया
शिव नारवाल ने पुरुषों की एयर पिस्टल के फाइनल में कोरिया के अनुभवी पार्क दाहुन को करीबी मुकाबले में 17-13 से हराया. भारत के विजयवीर सिद्धू ने इस स्पर्धा का कांस्य पदक हासिल किया. पुरुषों की जूनियर एयर पिस्टल स्पर्धा में पहले दो स्थान पर भारतीय खिलाड़ी रहे.

सागर डांगी ने सम्राट राणा को हराकर जीता स्वर्ण पदक
सागर डांगी ने सम्राट राणा को 17-13 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. उज्बेकिस्तान के मुखमद कमालोव ने कांस्य पदक हासिल किया. भारत ने तीसरा स्वर्ण पदक पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल युवा स्पर्धा में जीता. भारत के संदीप बिश्नोई, साहिल और अमित शर्मा ने कोरियाई टीम को स्वर्ण पदक के मुकाबले में 16-8 से हराया. दिन का चौथा और अंतिम स्वर्ण पदक महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल युवा स्पर्धा में मिला.

वहीं, भारत के कनिष्का डागर, यशस्वी जोशी और हरनवदीप कौर ने कोरिया की एक अन्य टीम को फाइनल में 16-10 से हराया.

ये भी पढ़ेंः IOA ने सौंपी मैरीकोम को बड़ी जिम्मेदारी, अब नए किरदार में आएंगी नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})