trendingNow1zeeHindustan1285245
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Asia Cup 2022: खूब मिलेगा भारत पाक मैच का रोमांच, हो सकते हैं 3 मुकाबले! देखें पूरा शेड्यूल

एशिया क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका की मेजबानी में UAE में होने वाले एशिया कप का शेड्यूल जारी कर दिया है. एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होगा और 11 सितंबर तक चलेगा.

Advertisement
Asia Cup 2022: खूब मिलेगा भारत पाक मैच का रोमांच, हो सकते हैं 3 मुकाबले! देखें पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली: एशिया क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका की मेजबानी में UAE में होने वाले एशिया कप का शेड्यूल जारी कर दिया है. एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होगा और 11 सितंबर तक चलेगा. सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच जमकर जंग देखने को मिलेगी. 

 

भारत अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को करेगा. इसके बाद 2 और मुकाबले भारत पाक के बीच खेले जा सकते हैं यदि दोनों देश सुपर 4 के लिए क्वालीफआई करते हैं. ACC ने शेड्यूल इस तरह बनाया है जिसमें भारत पाकिस्तान के बीच 3 मैच होने की प्रबल संभावना है. हालांकि ये अनुमान है. यदि दोनों टीमें बेहतरीन खेल दिखाती हैं तो फाइनल में जगह बना सकती हैं. इस मैच को मिलाकर 3 मुकाबले भारत पाक के बीच मुमकिन हैं.  

बीसीसीआई सचिव और एशिया क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने ट्वीट किया, 'इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि 27 अगस्त को एशियाई वर्चस्व की लड़ाई शुरू होगी, जिसका फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा.. एशिया कप का 15वां संस्करण आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले आदर्श तैयारी के रूप में काम करेगा.'

कुल 6 टीमें लेंगी एशिया कप में हिस्सा

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले क्वालीफायर्स होंगे, जिससे टूर्नामेंट की छठी टीम का पता चलेगा. यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग में से कोई एक टीम आगे बढ़ेगी जिसका सामना ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान से होगा. ग्रुप बी में श्रीलंका-बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीम हैं.पहले 50 ओवर फॉर्मेट में होने वाला एशिया कप बीते कुछ सीजन से टी-20 प्रारूप में खेला जा रहा है. एशिया कप का मौजूदा चैंपियन भारत है. पिछली बार हिंदुस्तान ने बांग्लादेश को हराकर ट्रॉफी जीती थी. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup में इन दो गेंदबाजों की जगह पक्की, कोच ने किया इशारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})