trendingNow1zeeHindustan1772582
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Ashes: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने शानदार जीत दर्ज की, ब्रुक, वोक्स रहे मैच के हीरो

 हेडिंग्ले में तीसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन रविवार को युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने 75 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसके बाद क्रिस वोक्स (नाबाद 32) और मार्क वुड (नाबाद 16) ने अंत तक टिके रहकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया पर तीन विकेट से रोमांचक जीत दिला दी.

Advertisement
Ashes: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने शानदार जीत दर्ज की, ब्रुक, वोक्स रहे मैच के हीरो

नई दिल्लीः  हेडिंग्ले में तीसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन रविवार को युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने 75 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसके बाद क्रिस वोक्स (नाबाद 32) और मार्क वुड (नाबाद 16) ने अंत तक टिके रहकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया पर तीन विकेट से रोमांचक जीत दिला दी. इंग्लैंड ने 251 रन के सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए हेडिंग्ले में आक्रामक मिचेल स्टार्क (5-78) को रोककर जीत हासिल की और सीरीज का स्कोर 2-1 कर दिया. ब्रुक और वोक्स ने सातवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े, इससे पहले कि बाद में चार रन के लिए ड्राइव के साथ लक्ष्य का पीछा पूरा किया, वुड ने दूसरे छोर से उनका साथ दिया.

जानिए कैसा रहा मुकाबला
जो रूट इंग्लैंड के पुनर्निर्माण के लिए जैक क्रॉली के साथ शामिल हुए. साझेदारी ने तेज शुरुआत की, लेकिन जैसे ही ऑस्ट्रेलिया को खेल से बाहर किया जा रहा था, मिशेल मार्श को क्रॉली के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और एलेक्स कैरी ने उन्‍हें पीछे से पकड़ लिया. ब्रुक पांच बजे आए और अपनी सामान्य आक्रामक शैली के विपरीत बहुत सावधानी से खेले, लेकिन जैसे ही उनका आत्मविश्वास बढ़ा, उन्होंने जल्द ही गियर बदल दिया. 8 गेंदों में 1 और 16 गेंदों में 8 रन बनाकर मध्यक्रम के बल्लेबाज ने दो ओवरों में तीन चौके लगाए.

ऑस्ट्रेलिया को कमिंस के साथ एक और सफलता मिली, जिसने रूट को 21 रन पर वापस भेज दिया. बल्लेबाज ने लेग-साइड पर कैरी के लिए एक छोटी गेंद फेंकी. लंच के करीब विकेट गिरने के बावजूद ब्रुक ने गेंदबाजी में कड़ी मेहनत जारी रखी और लंच ब्रेक आते ही चालीस के दशक में पहुंच गए. लंच के बाद स्टार्क ने बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो को जल्दी-जल्दी आउट किया, जिससे इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा, क्योंकि उनका स्कोर 171/6 था और वह अभी भी लक्ष्य से 80 रन दूर थे. लेकिन ब्रुक ने अपने शॉट्स लगाना जारी रखा. उन्होंने और वोक्स ने एक त्वरित साझेदारी बनाई, जिससे मेहमान निराश हो गए.

ब्रुक ने खेली कमाल पारी
59 रन की साझेदारी के दौरान ब्रुक ने 1000 टेस्ट रन पूरे किए, जो गेंदों का सामना करने के मामले में सबसे तेज रन बनाने वाला खिलाड़ी बन गया और वोक्स के साथ दूसरे छोर पर अपने पैर जमाने शुरू करने के साथ ही वह अपने अर्धशतक तक पहुंच गया. लेकिन स्टार्क ने ब्रुक को आउट करने के लिए वापसी की, जिन्होंने कवर करने के लिए शीर्ष किनारा किया, जबकि मेजबान टीम को जीत के लिए सिर्फ 20 रनों की आवश्यकता थी. दर्शकों के चेहरे पर घबराहट स्पष्ट रूप से अंकित होने के साथ, वुड ने अगले ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर एक महत्वपूर्ण छक्का लगाया.

इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई वापसी की किसी भी आशंका को खत्म करने के लिए अगले ओवर में स्टार्क की हाफ-वॉली को चार रन के लिए भेजा, जिसमें कैरी द्वारा वुड का कैच छोड़ने में मदद मिली, जब चार रनों की जरूरत थी. वोक्स ने फिर एक चौके के साथ खेल समाप्त किया और हेडिंग्ले राहत और खुशी से झूम उठा. अगला एशेज टेस्ट 19 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})