trendingNow1zeeHindustan1450424
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

खत्म हुआ चेतेश्वर पुजारा का 5 साल का इंतजार, अब मिला खेल का यह बड़ा पुरस्कार

Cheteshwer Pujara: पांच साल पहले टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को बीसीसीआई की ओर से अर्जुन पुरस्कार के लिये नॉमिनेट किये गया था लेकिन अब 5 साल बाद चेतेश्वर पुजारा को इस प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया. 

Advertisement
खत्म हुआ चेतेश्वर पुजारा का 5 साल का इंतजार, अब मिला खेल का यह बड़ा पुरस्कार

Cheteshwer Pujara: भारतीय टेस्ट टीम के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का इंतजार आखिरकार समाप्त हो गया है. पांच साल पहले टेस्ट क्रिकेट के इस दिग्गज खिलाड़ी को बीसीसीआई की ओर से अर्जुन पुरस्कार के लिये नॉमिनेट किये गया था, हालांकि इस पुरस्कार को हासिल करने के लिये उन्हें 5 साल का इंतजार करना पड़ा. लेकिन अब 5 साल बाद चेतेश्वर पुजारा को इस प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया. 

साल 2017 में पुजारा को अर्जुन पुरस्कार के लिये किया नॉमिनेट

क्रिकेट से जुड़ी अपनी जिम्मेदारियों के चलते पुजारा 2017 में आयोजित हुए पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो सके थे. जिसके बाद उन्हें यह पुरस्कार पिछले 5 सालों से नहीं मिल सका था. अंतत: ‘हैंड ओवर’ (पुरस्कार सुपुर्द) समारोह में उन्हें अर्जुन पुरस्कार की यह ट्रॉफी उठाने का मौका मिला. 

पुजारा ने ट्वीट कर दी जानकारी

चेतेश्वर पुजारा ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से पुरस्कार प्राप्त करने के बाद ट्वीट किया, ‘बीसीसीआई और अनुराग ठाकुर को बाद में अर्जुन पुरस्कार सौंपने के लिये यह सम्मान आयोजित करने के लिये धन्यवाद. इसे मैं अपनी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं के कारण उस साल ले नहीं पाया था. इसे लेकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और आभारी हूं.’ 

पुजारा सौराष्ट्र के लिये घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, वह विजय हजारे ट्रॉफी के लिये राजधानी दिल्ली में हैं. वह भारत ए टीम का हिस्सा होंगे जो अगले महीने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये बांग्लादेश का दौरा करेगी. पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में वापसी की, वह 96 टेस्ट खेल चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: ओपनिंग मैच में पस्त हुए मेजबान, इक्वाडोर ने हासिल की एकतरफा जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})