trendingNow1zeeHindustan1766053
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ODI WC में एक और बड़ा उलटफेर, स्कॉटलैंड ने जिंबाब्वे को रेस से किया बाहर

माइकल लीस्क के आलराउंड प्रदर्शन और क्रिस सोल की शानदार गेंदबाजी से स्कॉटलैंड ने मंगलवार को यहां विश्व कप क्वालीफायर्स के सुपर सिक्स के मैच में मेजबान जिंबाब्वे को 31 रन से हराकर भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाली प्रतियोगिता में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को पंख लगाए. जिंबाब्वे इस मैच में हार से विश्व कप में जगह बनाने की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है. 

Advertisement
ODI WC में एक और बड़ा उलटफेर, स्कॉटलैंड ने जिंबाब्वे को रेस से किया बाहर

नई दिल्लीः माइकल लीस्क के आलराउंड प्रदर्शन और क्रिस सोल की शानदार गेंदबाजी से स्कॉटलैंड ने मंगलवार को यहां विश्व कप क्वालीफायर्स के सुपर सिक्स के मैच में मेजबान जिंबाब्वे को 31 रन से हराकर भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाली प्रतियोगिता में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को पंख लगाए. जिंबाब्वे इस मैच में हार से विश्व कप में जगह बनाने की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है. 

स्कॉटलैंड की उम्मीदें जिंदा
स्कॉटलैंड के अब छह अंक हो गए हैं और वह श्रीलंका के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. जिंबाब्वे के भी छह अंक हैं लेकिन उसने अपने सभी मैच खेल लिए हैं और उसका नेट रन रेट भी अच्छा नहीं है. स्कॉटलैंड ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 234 रन बनाए. उसकी तरफ से लीस्क ने सर्वाधिक 48 रन बनाए. उनके अलावा मैथ्यू क्रॉस ने 38, ब्रैंडन मैकमुलेन ने 34 और जॉर्ज मुंसे ने 31 रन का योगदान दिया. 

इस गेंदबाज ने झटके तीन विकेट
जिंबाब्वे के लिए सीन विलियम्स ने तीन विकेट लिए. जिंबाब्वे के लिए यह अपेक्षाकृत छोटा लक्ष्य भी पहाड़ जैसा बन गया और उसकी टीम रेयान बर्ल की 83 रन की पारी के बावजूद 41.1 ओवर में 203 रन पर सिमट गयी. स्कॉटलैंड की तरफ से सोल ने तीन जबकि लीस्क और मैकमुलेन ने दो - दो विकेट लिये. सोल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

वनडे वर्ल्ड कप का 13वां सीजन अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है. मुकाबले 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक 10 अलग-अलग वेन्यू पर खेले जाएंगे. अब तक 9 टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है. अंतिम टीम पर फैसला क्वालिफायर से होना है. क्वालिफायर के मुकाबले अभी जिम्बाब्वे में खेले जा रहे हैं. एक मैच में नीदरलैंड ने ओमान को 74 रन से मात दी थी. 

इसी के साथ वेस्टइंडीज के सुपर-6 के टेबल में नंबर-3 पर भी पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई है. यानी अगर पाकिस्तान की टीम सुरक्षा कारणों से वर्ल्ड कप खेलने से इनकार करती है, तब भी विंडीज को मौका नहीं मिलेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})