trendingNow1zeeHindustan1292221
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

3 खिलाड़ी जिनके करियर पर फुल स्टॉप लगायेगी हार्दिक पांड्या की वापसी, पहले थे विश्वकप के दावेदार

Hardik Pandya: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 से पहले भारतीय टीम को श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप खेलना है जिसका आयोजन टी20 प्रारूप में किया जायेगा.

Advertisement
3 खिलाड़ी जिनके करियर पर फुल स्टॉप लगायेगी हार्दिक पांड्या की वापसी, पहले थे विश्वकप के दावेदार

Hardik Pandya: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 से पहले भारतीय टीम को श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप खेलना है जिसका आयोजन टी20 प्रारूप में किया जायेगा. भारतीय टीम आईसीसी खिताब के सूखे को मिटाने की तैयारियों को देखते हुए एशिया कप में अपने टाइटल को डिफेंड करने की ओर देखेगी. यूएई में खेले गये पिछले टी20 विश्वकप के बाद से भारतीय टीम में काफी बदलाव देखने को मिले हैं और यह बदलाव अभी भी लगातार जारी हैं.

पिछले साल खेले गये टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के ग्रुप स्टेज से बाहर होने के पीछे की वजहों की बात करें तो एक बड़ी वजह दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की खराब फॉर्म भी थी, जिसके चलते उन्हें विश्वकप के बाद टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. हालांकि हार्दिक पांड्या ने हार नहीं मानी और जब टीम में वापसी की तो सभी हैरान रह गये.

हार्दिक पांड्या ने चोट के बाद की है जबरदस्त वापसी

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 के साथ ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी की और गुजरात टाइटंस के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर बने. इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या ने इस दौरान काफी गेंदबाजी भी की और अपनी टीम के लिये विकेट चटकाकर उसे पहला खिताब जिताने में अहम योगदान दिया. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम मे वापसी की और पहले आयरलैंड फिर इंग्लैंड और आखिर में वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन किया.

इस दौरान न सिर्फ उनके बल्ले ने हल्ला बोला बल्कि उनकी गेंद के जादू में विपक्षी टीम के बैटर भी फंसते नजर आये. इसे देखते हुए हार्दिक पांड्या का एशिया कप की भारतीय टीम में चयन होना लगभग तय माना जा रहा है. उल्लेखनीय है कि जहां पर हार्दिक पांड्या की वापसी लाखों भारतीय फैन्स के लिये खुशखबरी है तो टीम में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनके लिये यह करियर पर फुलस्टॉप लगाने वाली हो सकती है.

इन 3 खिलाड़ियों के करियर पर लग जायेगा फुल स्टॉप

इस लिस्ट में बात करें तो वेंकेटश अय्यर, शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे का नाम शामिल है. यह तीनों ही खिलाड़ी मध्यक्रम ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं और विस्फोटक अंदाज में रन बनाकर रन गति को कभी भी बदलने का माद्दा रखते हैं. हार्दिक पांड्या की सर्जरी के बाद इस खिलाड़ी की वापसी की उम्मीद कम हो गई थी तो वहीं पर उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर इन खिलाड़ियों को मौके देकर तैयार किया जा रहा था.

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या की फॉर्म में वापसी इन खिलाड़ियों के लिये कुछ वैसी ही साबित हो सकती है जैसा कि महेंद्र सिंह धोनी के युग में दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल जैसे विकेटकीपर बैटर्स के साथ हुआ था. खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं थी लेकिन धोनी ने अपनी जगह को इस कदर पक्का किया कि बाकी प्लेयर्स को भारतीय टीम में मौका ही नहीं मिल सका. ऐसे में हार्दिक पांड्या की वापसी भी इन खिलाड़ियों के करियर पर फुल स्टॉप लगा सकती है.

इसे भी पढ़ें- विश्वकप में भारत के लिये सबसे बड़ा हथियार साबित होंगे ये दो गेंदबाज, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने रोहित की फॉर्म पर सुनाया फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})