trendingNow1zeeHindustan2062076
Hindi news >> Zee Hindustan>> Ram Mandir Ayodhya

Ayodhya Ram Mandir: भारत में ही नहीं बल्कि नेपाल में भी मनाई जाएगी दिवाली, भजन-कीर्तन पर झूमेंगे रामलला के दीवाने

22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. 550 साल बाद श्री राम अपने जन्मस्थल पर विराजमान होने जा रहे हैं. हर किसी को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है.

Advertisement
Ayodhya Ram Mandir: भारत में ही नहीं बल्कि नेपाल में भी मनाई जाएगी दिवाली, भजन-कीर्तन पर झूमेंगे रामलला के दीवाने

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. 550 साल बाद श्री राम अपने जन्मस्थल पर विराजमान होने जा रहे हैं. हर किसी को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है. इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर दिवाली मनाने के लिए कहा है. बता दें इस दिन सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि नेपाल में भी राम भक्त दिवाली मनाएंगे और भजन पर झूमेंगे. 

नेपाल में भी उत्सव का माहौल...
22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है. इसको लेकर पूरे देश मे हर जगह उत्साह का माहौल बना हुआ है. बता दें राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नेपाल में भी उत्सव का मौहाल है. इसको लेकर राम भक्त मंदिरों में भजन कीर्तन कर रहे हैं. जनकपुर के साथ साथ पूरे नेपाल के मंदिरों को सजाया जा रहा है और भजन कीर्तन किया जा रहा है. 

मनाया जा रहा जश्न...
नेपाल के लोगों का कहना है कि 500 साल बाद 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है जिसको लेकर पूरे नेपाल में कई सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों के साथ वहां हर घरों में दिया जलाया जाएगा और दीपावली के तरह उत्सव मनाया जाएगा.  प्रभु श्री राम के ससुराल नेपाल के जनकपुर से जहां अयोध्या में काफी संख्या में उपहार भेजा गया है वहीं जनकपुर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})