trendingNow1zeeHindustan2045069
Hindi news >> Zee Hindustan>> Ram Mandir Ayodhya

राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बाबा बागेश्वर का भी बयान आया सामने, कही ये बात

Bageshwar Baba on Ram Mandir: प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति राम मंदिर के भव्य उद्घाटन की शोभा बढ़ाएंगे. राम मंदिर के उद्घाटन में बाबा बागेश्वर को भी आमंत्रित किया गया है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे, तो उन्होंने कहा कि वह होंगे. साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि यह हिंदुओं और सनातनियों की सबसे बड़ी जीत है.

Advertisement
राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बाबा बागेश्वर का भी बयान आया सामने, कही ये बात

Bageshwar Baba on Ram Mandir: बहुप्रतीक्षित राम मंदिर अयोध्या का निर्माण इस वर्ष राम जन्म भूमि अयोध्या को खुशी की रोशनी से रोशन करने के लिए तैयार है. हिंदू धर्म के प्रमुख देवताओं में से एक भगवान राम का जन्म अयोध्या में ही हुआ था. अब जहां 22 जनवरी, 2024 को मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के कार्ड बांटे जा रहे हैं.

निमंत्रण कार्ड की बात करें तो कार्ड लाल और सुनहरे रंग के हैं, जिन पर मंदिर की छवि के साथ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का नाम और लोगो है. इन्हें हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में लिखवाया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति राम मंदिर के भव्य उद्घाटन की शोभा बढ़ाएंगे. राम मंदिर के उद्घाटन में बाबा बागेश्वर को भी आमंत्रित किया गया है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे, तो उन्होंने कहा कि वह होंगे. साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि यह हिंदुओं और सनातनियों की सबसे बड़ी जीत है. उन्होंने कहा, 'हो सकता है कि कोई बदकिस्मत ही होगा जो इस दिन का इंतजार नहीं कर रहा हो; मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.'

दिवाली से भी स्पेशल...
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि भारत और अन्य देशों के लोग भी इस दिन का इंतजार कर रहे हैं. यह दिन दिवाली से भी स्पेशल है. सभी राम भक्त इस दिन का इंतजार कर रहे थे. इसके अतिरिक्त, पंडित शास्त्री ने लोगों को उस दिन दिवाली मनाने के लिए कहा और कहा कि लोगों को यह सवाल नहीं करना चाहिए कि क्यों? यह खुशी मनाने और नाचने का समय है और हर किसी को श्री राम के सम्मान में ऐसा करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Bank Holidays in January 2024: क्या 6 जनवरी को बैंकों की छुट्टी है? एक क्लिक में पता करें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})