trendingPhotos1zeeHindustan2222888
PHOTOS

Tulsi ke Upay: फूटी किस्मत भी चमका देते हैं तुलसी के ये उपाय, तिजोरी में खुद धन रख जाती हैं मां लक्ष्मी

Tulsi ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के पौधे को बेहद शुभ माना गया है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी निवासी करती ह...

Advertisement
1/5
Tulsi Astro Upay
Tulsi Astro Upay
वैवाहिक जीवन के लिए तुलसी के उपायः

माना जाता है कि सुखी वैवाहिक जीवन के लिए रोज भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना करनी चाहिए. इस दौरान भगवान विष्णु को चंदन लगाना चाहिए और मां लक्ष्मी को लाल चुनरी चढ़ानी चाहिए. वहीं भोग लगाते समय तुलसी दल शामिल करना चाहिए. ऐसा करने से दांपत्य जीवन में खुशियां आती हैं.

2/5
Tulsi ke Upay
Tulsi ke Upay
धन लाभ के लिए तुलसी के उपायः

मान्यता है कि तुलसी में रोजाना जल देने और दीपक जलाने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. ऐसा करते समय माता लक्ष्मी का ध्यान करें. माना जाता है कि यह काम रोज करने से जातकों को धन लाभ होता है. 

3/5
Tulsi Ke Totke
Tulsi Ke Totke
सकारात्मक ऊर्जा के लिए तुलसी के उपायः

कहा जाता है कि अगर कोई प्रतिदिन तुलसी में जल नहीं दे पाता है तो उसे कम से कम गुरुवार को जरूर तुलसी में जल चढ़ाना चाहिए. उन्हें पहले सूर्यदेव को अर्घ्य देना चाहिए और पात्र में बचे जल को तुलसी में चढ़ाकर 3 बार परिक्रमा लगानी चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और सही राह मिलती है.

4/5
Tulsi Remedies
Tulsi Remedies
दोष मुक्ति के लिए तुलसी के उपायः

मान्यता है कि अगर आप शनि दोष समेत अन्य प्रकार के दोषों का सामना कर रहे हैं तो मंदिर में तुलसी की जड़ रखें और उसकी रोजाना पूजा करें. कहा जाता है कि इस उपाय से कई दोषों से मुक्ति मिलती है और घर में सुख-समृद्धि आती है.

5/5
Disclaimer
Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.





Read More
false
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})