trendingPhotos1zeeHindustan2363854
PHOTOS

भारत के ये आईलैंड हैं बेहद खूबसूरत, विदेशों को भी देते हैं टक्कर

नई दिल्ली: Beautiful Islands In India: भारत में घूमने के लिए कई सारी खूबसूरत जगहें हैं, विविधता वाले इस देश में कई ...

Advertisement
1/5
majuli
majuli

माजुली आईलैंड:  माजुली द्वीप दुनिया का सबसे बड़ा रिवर आइलैंड है. यह असम राज्य में ब्रह्मपुत्र नदी पर स्थित है. ये द्वीप बेहद ही खूबसूरत है. ब्रहम्पुत्र नदी में अक्सर बाढ़ आती रहती है, जिसके चलते माजुली आइलैंड का कटाव रहता है. परिवारवालों के साथ एकबार यहां जरूर जाएं. 

 

2/5
diu
diu

दीव आईलैंड: इस आईलैंड पर आपको पुर्तगाली कल्चर और आर्किटेक्चर की काफी झलक देखने को मिलती है. यह आईलैंड गुजरात के काठियावाड़ में स्थित है. आप यहां पर समुद्र की ऊंची लहरों का दीदार कर सकते हैं. ये द्वीप एकदम शांत जगह पर बना है. 

3/5
divar
divar

दीवर आईलैंड: यह आईलैंड गोवा के पंजिम से 10km की दूरी पर स्थित है. दीवार आईलैंड गोवा के मंडोवी नदी पर स्थित है. ये गोवा के सबसे शांत जगहों में से एक है. आप यहां पर पुर्तगाली कल्चर को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं. जीवन में एकबार यहां जरूर जाएं. 

4/5
saint marry
saint marry

सैंट मैरीज आईलैंड: कर्नाटक के उडुपी जिले में स्थित सैंट मैरीज आईलैंड बेहद खूबसूरत है. यह 4 छोटे द्वीपों का सेट है. यहां की चट्टानें क्रिस्टल से बनी हैं. इस आईलैंड पर आप बोट के जरिए पहुंच सकते हैं, हालांकि यहां पर रुकने की कोई व्यवस्था नहीं है. 

 

5/5
pamban
pamban

पंबन आईलैंड: अगर आप तमिलनाडु की सैर पर जा रहे हैं तो पंबन आईलैंड पर जरूर जाएं. यहां तक पहुंचने के लिए ब्रिज की कनेक्टिविटी है. यह आईलैंड सफेद रेतीले बीच के कारण पर्यटकों का फेवरेट है.  पंबन आईलैंड रामेश्वरम के पास बना है. यहां की खूबसूरती देखने एक बार जरूर जाएं. 





Read More
false
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})