trendingPhotos1zeeHindustan2438829
PHOTOS

Tirupati Laddu Price: तिरुपति के मंदिर में बनते हैं 3 तरह के लड्डू, कीमत जान चौंक जाएंगे आप!

Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति मंदिर के प्रसाद को लेकर बड़ा विवाद छिड़ गया है. पूर्व CM ने दावा किया है कि लड्डू में जानवरों...

Advertisement
1/5
तिरुपति बालाजी मंदिर
तिरुपति बालाजी मंदिर

तिरुपति बालाजी मंदिर में बने प्रसाद पर लगातार विवाद हो रहा है. पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू का दावा है कि मंदिर के लड्डू बनाने के लिए जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया है. इसके बाद से ही सूबे में सियासत गरमा चुकी है. भक्तों का कहना है कि ये श्रद्धालुओं की आस्था पर चोट है.

 

2/5
तिरुपति मंदिर के लड्डू
तिरुपति मंदिर के लड्डू

बता दें कि तिरुपति मंदिर में महज एक प्रकार ले लड्डू नहीं हैं. यहां पर तीन तरह के लड्डू मिलते हैं. आइए, जानते हैं कि तिरुपति मंदिर में मिलने वाले 3 तरह के लड्डू कौनसे हैं, इन लड्डुओं में क्या खासियत है और इनकी क्या कीमत है?

 

3/5
प्रोक्तम लड्डू
प्रोक्तम लड्डू

प्रोक्तम लड्डू साइज में छोटे होते हैं. इन्हें मंदिर में आने वाले आम श्रद्धालुओं को दिया जाता है. ये मुफ्त में दिए जाते हैं, इनके लिए कोई पैसे नहीं लिए जाते. एक लड्डू का वजन करीब 40 ग्राम होता है. 

 

4/5
अस्थानम लड्डू
अस्थानम लड्डू

अस्थानम लड्डू किसी खास मौके या त्योहार पर बनते हैं. इनमें बादाम, केसर और काजू भी होता है. एक लड्डू का वजन 175 ग्राम होता है, इसकी कीमत 50 रुपये होती है. इस लड्डू की भी खूब डिमांड है.

 

 

5/5
कल्याणोत्सवम लड्डू
कल्याणोत्सवम लड्डू

तिरुपति बालाजी मंदिर में जो लोग अर्जिता सेवा और कल्याणोत्सवम का हिस्सा होते हैं, उन्हें ये लड्डू दिए जाते हैं. इनकी शेल्फ लाइफ करीब 15 दिन की होती है. एक लड्डू 750 ग्राम का होता है, इसकी कीमत 200 रुपये होती है. 

 





Read More
false
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})