trendingPhotos1zeeHindustan2379036
PHOTOS

पीनट बटर या आल्मंड बटर, जानें सेहत के लिए क्या है बेहतर

बादाम मक्खन यानी आल्मंड बटर और पीनट बटर दोनों का सेवन ब्रेकफास्ट में किया जाता है. पीनट और बादाम दोनों ही सेहत के लिए अच्छा होता है....

Advertisement
1/6
आल्मंड बटर
आल्मंड बटर

बादाम बटर को ताजे बादामों से तैयार किया जाता है. बादाम को भूनकर फिर इसे पीसकर बटर बनाया जाता है. इस बटर में प्रोटीन, हेल्दी फैट, विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं. 

 

2/6
बादाम बटर के गुण
बादाम बटर के गुण

बादाम बटर में विटामिन पाया जाता है जो कि इम्यून सिस्टम को बढ़ावा देता है. बादाम बटर पाचन तंत्र को अच्छा रहता है. इसके अलावा हेल्दी एजिंग को भी बढ़ावा देता है. 

 

3/6
पीनट बटर
पीनट बटर

पीनट बटर में प्रोटीन पाया जाता है. मूंगफली को भूनकर पीसकर बटर बनाया जाता है. पीनट बटर में हेल्दी फैट, विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं. 

 

4/6
पीनट बटर के गुण
पीनट बटर के गुण

पीनट बटर कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कंट्रोल करने में मददगार होता हैं. वहीं पीनट बटर हार्ट हेल्थ के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. पीनट बटर में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो कि डायबिटीज के खतरे को कम करता है. 

 

5/6
क्या बेहतर है
क्या बेहतर है

बादाम और पीनट बटर दोनों ही बटर सेहत के लिए फायदेमंद है. जिन लोगों को पीनट से एलर्जी होती है वह बादाम बटर का सेवन कर सकते हैं. 

 

6/6
Disclaimer
Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

 





Read More
false
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})