PHOTOS

कैसा होता है अघोरियों का जीवन? जानें रहस्यमयी बातें

अघोरी के बारे में कहा जाता है कि वह भगवान शिव के साधक होते हैं. अघोरी का जीवन आम इंसान से बेहद अलग होता है. अघोरी को जीवन से ना तो म...

Advertisement
1/5
Facts about Aghori
Facts about Aghori

शिवजी की उपासना  अघोरी भगवान शिव की उपासना करते हैं. इसके अलावा बाबा भैरवनाथ को भी अघोरी आपना आराध्य मानते हैं. अघोरियों का जीवन बिल्कुल अलग होता है. 

 

2/5
Aghori Tantra
Aghori Tantra

शमशान में वास  अघोरी वह बन सकता है जो सांसारिक मोह-माया से ऊपर उठ चुका है. एक आम इंसान शमशान से दूर रता है वहीं अघोरी शमशान में वास करते हैं. अघोरी शमशान में साधना करते हैं. माना गया है कि शमशान में साधना करने से फल शीघ्र मिलता है. 

 

3/5
Facts about Aghori in Hindi
Facts about Aghori in Hindi

साधना  एक अघोरी शव के ऊपर पैर रखकर साधना करता है, तो वह शिव और शव की साधना कहलाती है. इस साधर में मदिरा चढ़ाई जाती है. अघोरी एक पैर पर खड़े होकर महादेव की साधना करते हैं. शमशान में बैठकर हवन करते हैं. 

 

4/5
ghori Life
ghori Life

हैरान करने वाली बात  अघोरी अपने पास नरमुंड यानी इंसानी खोपड़ी रखते हैं, नरमुंड को कापालिका कहा जाता है. इसका यूज वह भोजन के पात्र की तरह करते हैं. अघोरी के बारे में कहा जाता है कि वह कच्चे मांस का सेवन करते हैं. 

5/5
Disclaimer
Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

 





false
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})