PHOTOS

Ind vs Aus Final: भारत का वर्ल्ड कप फाइनल में कैसा रहा है प्रदर्शन, जानें यहां

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है. इस मैच पर सभी क्रिकेट फैंस की निगा...

Advertisement
1/5

भारतीय टीम चौथी बार ODI वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. मौजूदा वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पहली बार सभी लीग मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है. भारतीय टीम का जज्बा और कॉन्फिडेंस इस वक्त चरम पर है. टीम के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए फैंस को क्रिकेटरों से बहुत उम्मीदें हैं.

 

2/5

भारतीय टीम ने पहली बार 1983 में वर्ल्ड कप जीता था. 1983 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी और जीता था. इस वर्ल्ड कप में 8 देशों ने हिस्सा लिया था. इस दौरान कपिल देव ने भारतीय टीम की अगुवाई करते हुए वेस्टइंडीज को 43 रनों से मात दी थी.

3/5

भारतीय टीम दूसरी बार साल 2003 के वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पहुंची थी. भारतीय टीम को इस वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने 125 रनों से हराया था. भारतीय टीम का इस मैच में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.

 

4/5

इसके बाद भारतीय टीम साल 2011 में वर्ल्ड के फाइनल में पहुंची थी. इस बार भारतीय टीम ने श्रीलंकाई टीम को वानखेड़े में 6 विकेटों से मात दी थी. इसके साथ ही भारतीय टीम दूसरी बार विश्व विजेता बनी थी. 

 

5/5

भारतीय टीम इस साल यानी साल 2023 में एक बार फिर वर्ल्ड कप की मेजबानी करते हुए क्रिकेट के इस महाउत्सव के फाइनल में पहुंची है. इस बार भारतीय टीम अपनी तीसरी वर्ल्ड कप ट्रॉफी को पाने लिए काफी कॉन्फिडेंट नजर आ रही हैं.





false
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})