trendingPhotos1zeeHindustan1971719
PHOTOS

इस एक उपाय की मदद से दूर हो जाएगा घुटनों का दर्द, आप भी आजमाएं

घुटनों में दर्द की समस्या आज कल कई लोगों को है. बूढ़ों से लेकर जवान लोग तक इसका शिकार हैं. जोड़ों के लुब्रिकेशन और शरीर में कैल्शियम...

Advertisement
1/5

घुटनों में दर्द की समस्या कई कारणों से हो सकती है. जोड़ों के लुब्रिकेशन और शरीर में कैल्शियम की कमी की इसका एक कारण हो सकते हैं. लोग इससे निजात पाने के लिए कई तरह की दवाईयों का सेवन भी शुरु कर देते हैं. लेकिन उन्हें इससे कुछ खास फायदा नहीं मिलता है.

2/5

इस समस्या से जल्द राहत पाने के लिए आप बबुल का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसकी फलियों का इस्तेमाल आप घुटनों में दर्द की समस्या से जल्द राहत पाने के लिए कर सकते हैं.

3/5

इसके लिए आप इसकी फली को लेकर उसे सुखा लें. इसके बाद जब ये अच्छी तरह से सुख जाए तो आप इसे पीसकर इसका पेस्ट बना लें. अब इसमें बराबर मात्रा में मेथी का पाउडर मिला लें और इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें. 

4/5

इस पाउडर के नियमित सेवन से घुटनों के दर्द से जल्द राहत मिल सकती है. आप इस पाउडर का सेवन गुनगुने पानी के साथ करें. ऐसा आप लगभग 2 से 3 महीनों के लिए करें. इससे आपको जल्द ही आराम मिलेगा.

5/5

ये पाउडर नेचुरल होता है, इस वजह से इसके सेवन से कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है. लेकिन कब्ज की समस्या से ग्रसित लोगों को इस पाउडर का सेवन नहीं करना चाहिए. ये आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.





Read More
false
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})