trendingPhotos1zeeHindustan2242529
PHOTOS

इश्क में दीवानी दिव्या भारती ने धर्म बदलकर रचाई इनसे शादी, महज 11 महीनों में हो गया दर्दनाक अंत

दिव्या भारती की फिल्मों को लेकर तो काफी चर्चा रही, लेकिन अपनी फिल्मी जिंदगी से ज्यादा वह पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही हैं. ...

Advertisement
1/5
दिव्या-साजिद लव स्टोरी
दिव्या-साजिद लव स्टोरी

दिव्या भारती ने बहुत कम वक्त में ही अपनी बेहतरीन अदाकारी का जादू दुनियाभर के दर्शकों पर चला दिया है. उनकी एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनकी खूबसूरती और चेहरे की मासूमियत पर भी फिदा हो गए थे. आज भी अक्सर किसी न किसी वजह से लोग उन्हें याद करते रहते हैं. वहीं, एक्ट्रेस की लव स्टोरी की किस्से भी काफी सुनने को मिल जाते हैं. साजिद नाडियाडवाला संग अपना इश्क मुकम्मल करने के लिए दिव्या हर हद पार की थी.

2/5
मुकम्मल हुआ इश्क
मुकम्मल हुआ इश्क

कहते हैं कि दिव्या को देखते ही साजिद उन पर अपना दिल हार बैठे थे. दिव्या और साजिद की पहली मुलाकात फिल्म 'शोला और शबनम' के सेट पर हुई. यहीं पर साजिद उनके दीवाने हो गए थे. इसके बाद दोनों के बीच मुलाकातों का ये सिलसिला बढ़ता चला गया. वहीं, एक्ट्रेस के मन में भी निर्माता के प्यार उमड़ने लगा. दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने बिना वक्त बर्बाद किए शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया.

3/5
दिव्या ने अपनाया था इस्लाम
दिव्या ने अपनाया था इस्लाम

सिर्फ 18 साल की दिव्या भारती ने 10 मई 1992 को साजिद से शादी कर ली. कहते हैं कि साजिद से शादी के लिए दिव्या इस्लाम धर्म अपनाने से भी पीछे नहीं हटीं. रिपोर्ट्स की माने तो इस्लाम धर्म कबूल करने के बाद दिव्या ने अपना नाम बदलकर सना कर लिया था. हालांकि, दोनों ने अपने इस रिश्ते को पूरी दुनिया से छिपाकर रखा, लेकिन कहते हैं ना कि इश्क और मुश्क छिपाए नहीं छिपता. इन दोनों के रिश्ते की खबरें भी सामने आने लगी थीं. जब इनकी शादी की खुलासा हुआ तो हर तरफ जैसे हंगामा मच गया था.

4/5
दर्दनाक हुआ अंत
दर्दनाक हुआ अंत

दिव्या और साजिद एक दूसरे के साथ बेहद खुश थ, लेकिन फिर एक ऐसा हादसा हुआ, जिसने हमेशा के लिए इन दोनों को अलग कर दिया. दरअसल, 5 अप्रैल, 1993 को दिन था जब साजिद टूटकर बिखर चुके थे. इस दिन खबर आई कि दिव्या भारती की मौत हो गई है. वह अपनी बिल्डिंग की 5वीं मंजिल से गिर गई थी, जिससे एक्ट्रेस की जान चली गई. दिव्या की मौत हादसा थी या कोई साजिश, आज तक इस राज से पर्दा नहीं उठ पाया है.

5/5
दिव्या की फोटो साथ रखते हैं साजिद
दिव्या की फोटो साथ रखते हैं साजिद

दिव्या भारती की मौत को करीब 31 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी साजिद नाडियाडवाला के दिल में वह राज करती हैं. साजिद अब वर्दा खान संद निकाह कर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए हैं. वह एक खुशहाल लाइफ जी रहे हैं. हालांकि, दिव्या उनके दिल के किसी कोने में जिंदा हैं. कहते हैं कि साजिद आज भी अपने पर्स में दिव्या की तस्वीर रखते हैं.





Read More
false
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})