PHOTOS

इन 3 बीमारियों में न करें केल का सेवन, जानें किस वक्त और मौसम में इससे दूर रहना है

केला हमारे शरीर के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. इसके सेवन से आपको कई तरह की समस्याओं में भी राहत मिलती है. लेकिन जरूरी नहीं की के...

Advertisement
1/5

पहला डायबिटीज से ग्रस्त लोगों को केले का सेवन नहीं करना चाहिए. दूसरा एलर्जी से परेशान लोगों को भी केले के सेवन से दूर रहना चाहिए. आप इसका सेवन केवल डॉक्टर की सलाह पर ही करें.

2/5

तीसरा केला फाइबर और स्टार्च से भरपूर होता है. इसी वजह से पेट से जुड़ी समस्या या फिर एसिडिटी से ग्रस्त लोगों को इसका सेवन नहीं करना चाहिए. ये आपकी समस्या को और बढ़ा सकता है.

3/5

अब इस फल के सेवन के लिए सही वक्त और मौसम के बारे में जानते हैं. केला मैग्नेशियम से भरपूर होते हैं. आपको कभी भी केले का खाली पेट सेवन नहीं करना चाहिए. इसकी वजह से आपको गले में खराश की दिक्कत हो सकती है.

4/5

केला ने काफी मात्रा में कैलोरी पाई जाती है. ऐसे में आपको इनका सेवन कभी भी रात के समय नहीं करना चाहिए. रात में केलों के सेवन की वजह से आपको फायदे की जगह नुकसान का सामना करना पर सकता है.

5/5

आपको सर्दियों के मौसम में केले के सेवन से बचना चाहिए. ये आपकी सेहत के लिए काफी नुकसानदायक साबित हो सकता है. इससे आपको सर्दी खांसी की परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है.





false
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})