trendingNow1zeeHindustan1215796
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

NT Awards: जी हिन्दुस्तान की धूम, बेस्ट टॉक शो (हिंदी) के लिए मैनेजिंग एडिटर शमशेर सिंह सम्मानित

जी हिन्दुस्तान के एंकर प्रत्युष खरे को बेस्ट प्राइम टाइम एंकर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. लवीना राज को यंग टीवी जर्नलिस्ट अवॉर्ड मिला है. 

Advertisement
NT Awards: जी हिन्दुस्तान की धूम, बेस्ट टॉक शो (हिंदी) के लिए मैनेजिंग एडिटर शमशेर सिंह सम्मानित

नई दिल्ली: News Television Awards: राजधानी में आयोजित एनटी अवॉर्ड सम्मान समारोह में टीवी चैनल ज़ी हिंदुस्तान की झोली में तीन बड़े अवॉर्ड आए हैं. मैनेजिंग एडिटर शमशेर सिंह को बेस्ट टॉक शो (हिंदी) के लिए सम्मानित किया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के लिए उन्हें यह अवॉर्ड मिला है. 

वहीं ज़ी हिन्दुस्तान (Zee Hindustan) के एंकर प्रत्युष खरे को बेस्ट प्राइम टाइम एंकर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. लवीना राज को यंग टीवी जर्नलिस्ट अवॉर्ड मिला है. 10 जून को नई दिल्ली के हॉलीडे इन में इस अवॉर्ड का आयोजन किया गया.

शमशेर सिंह

मीडिया जगत में शमशेर सिंह ने काम के दम पर अपना लोहा मनवाया है. दो दशक की पत्रकारिता में उन्होंने कई बड़ी चुनौतियों का न सिर्फ सामना किया, बल्कि उससे निपटने के लिए अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया. शमशेर सिंह ने अपने पत्रकारिता के जरिए  मीडिया का सबसे बड़ा अवॉर्ड 'रामनाथ गोयनका' (Ramnath Goenka Award) हासिल किया. उन्होंने कई समाचार चैनलों में अपने योगदान दिया. शमशेर सिंह ने अपने नेतृत्व और कड़ी मेहनत के जरिए ज़ी हिन्दुस्तान को काफी कम समय में देश के सबसे भरोसेमंद चैनलों की सूची में ला दिया.

प्रत्युष खरे

TV न्यूज की दुनिया में प्रत्युष खरे अपने तेज़ तर्रार और निष्पक्ष सवालों के लिए जाने जाते हैं. प्रत्युष खरे पिछले 18 सालों से डिबेट शो का एक विश्वसनीय नाम है, प्रत्युष खरे हर रोज़ शाम 5.54 पर देश के सबसे दमदार डिबेट शो 'देश को जवाब दो' लेकर आते हैं. सियासी नब्ज को समझने में माहिर प्रत्युष खरे ने हर चुनाव में अपनी ग्राउंड रिपोर्टिंग को लोहा मनवाया है. चाहें बंगाल चुनाव हो या यूपी चुनाव, यही वजह है कि NT अवार्ड से पहले उन्हें BEST CONTINUING COVERAGE BY A REPORTER IN HINDI और BEST ANCHOR NORTHERN REGION का ENBA अवार्ड मिला. पिछले 3 महीने में प्रत्युष खरे को ये तीसरा अवार्ड मिला है.

लवीना राज 

ज़ी हिंदुस्तान की एंकर लवीना राज को NT की ओर से यंग टीवी जर्नलिस्ट अवॉर्ड से नवाजा गया. लवीना यूपी चुनाव से लेकर कई बड़ी स्टोरीज को ग्राउंड से कवर कर चुकी हैं. वो ज़ी हिंदुस्तान के प्राइम टाइम शो अखंड भारत होस्ट करती हैं. बता दें, हाल ही में लवीना राज को समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40 अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने के लिए इन्हें ये पुरस्कार दिया गया.

क्या है एनटी अवॉर्ड
साल 2007 में इंडियन टेलीविजन डॉटकॉम प्राइवेट लिमिटेड ने टीवी इंडस्ट्री को बनाने वाले लोगों को सम्मानित करने के लिए न्यूज टेलीविजन अवार्ड्स का गठन किया. इन अवॉर्ड्स के लिए अलग अलग हिंदी और अंग्रेजी समाचार चैनलों से 550 एंट्री के रूप में जबरदस्त सफलता मिली. तब से NT अवॉर्ड्स बड़े और बेहतर हो गए हैं. 

इस वर्ष प्रोग्रामिंग, व्यक्तित्व, चैनल और विशेष पुरस्कारों को कवर करने वाली कुल 40 श्रेणियां तैयार की गई. NT अवार्ड्स चैनल प्रोग्रामर्स, एंकर्स, प्रेजेंटर्स, टेक्नीशियन्स, प्रोड्यूसर्स, एडिटर्स, रिपोर्टर्स और मैनेजमेंट को दिए जाते हैं. 
 

ये भी पढ़िए- VIDEO: Justin Bieber के आधे चेहरे पर हुआ पैरालिसिस, इस सिंड्रोम ने कर दी ऐसी हालत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})