trendingNow1zeeHindustan1877764
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कैबिनेट ने पास किया महिला आरक्षण बिल, केंद्रीय मंत्री बोले-केवल मोदी में नैतिक साहस

इस फैसले का स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने X पर लिखा है-महिला आरक्षण की मांग पूरा करने का नैतिक साहस मोदी सरकार में ही था. जो कैबिनेट की मंज़ूरी से साबित हो गया.

Advertisement
कैबिनेट ने पास किया महिला आरक्षण बिल, केंद्रीय मंत्री बोले-केवल मोदी में नैतिक साहस

नई दिल्ली. केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग में सोमवार रात महिला आरक्षण बिल पास कर दिया है. आज विशेष सत्र के पहले दिन संसद की कार्यवाही के बाद कैबिनेट की बैठक को लेकर पहले से अनुमान लगाया जा रहा था कि कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है. इस फैसले का स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने X पर लिखा है-महिला आरक्षण की मांग पूरा करने का नैतिक साहस मोदी सरकार में ही था. जो कैबिनेट की मंज़ूरी से साबित हो गया.

बता दें कि विपक्षी दलों की तरफ से भी लगातार इस बिल को पास किए जाने की वकालत की जा रही थी. विशेष सत्र से एक दिन पहले हुए सर्वदलीय बैठक में ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के सांसद पिनाकी मिश्रा ने भी कहा था कि यह बिल पास किया जाना चाहिए. 

वहीं पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद ने  सुदीप बंदोपाध्याय ने भी आग्रह किया, 'नए संसद भवन में महिला आरक्षण विधेयक को पेश किया जाए और पारित किया जाए. इसमें देर नहीं होनी चाहिए.'

यह भी पढ़िएः पीएम मोदी ने बताया- नई इमारत में जाने के बाद किस काम आएगा पुराना संसद भवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})