trendingNow1zeeHindustan2000885
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

क्या Vasundhara और Shivraj फिर बनेंगे CM? जानें क्या कहती है दोनों की जन्म कुंडली

Rajasthan and MP CM: हर कोई यही जानना चाह रहा है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान का सियासी भविष्य क्या होगा. दोनों ही भाजपा के कद्दावर नेता हैं. इनका भविष्य क्या होगा. इसमें सबको दिलचस्पी है. 

Advertisement
क्या Vasundhara और Shivraj फिर बनेंगे CM? जानें क्या कहती है दोनों की जन्म कुंडली

नई दिल्ली: Rajasthan and MP CM: भाजपा ने तीन राज्यों में जीत हासिल की है. अब लोगों में मुख्यमंत्री पद को लेकर खूब दिलचस्पी है. खासकर राजस्थान और मध्य प्रदेश में सियासी हलचल देखने को मिल रही है. हर कोई यही जानना चाह रहा है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान का सियासी भविष्य क्या होगा. दोनों ही भाजपा के कद्दावर नेता हैं. इनका भविष्य क्या होगा. इसमें सबको दिलचस्पी है. आइए, जानते हैं कि इनकी कुंडली इनके बारे में क्या बताती है.

वसुंधरा राजे की कुंडली
वसुंधरा राजे का जन्म 8 मार्च, 1953 को मुंबई में शाम 4 बजकर 45 मिनट पर हुआ था. ज्योतिष गणना के मुताबिक वसुंधरा का जन्म वृश्चिक राशि, कर्क लग् और ज्येष्ठा नक्षत्र में हुआ. ऐसे लोग भावुक होते हैं. दया भाव के साथ-साथ कठोरता भी होती है. ये स्पष्टवादी और उर्जावान होते हैं. फिलहाल वसुंधरा राजे की जन्म कुंडली मे राहु की महादशा में बुध की अंतर्दशा है. ये दशा जून 2025 तक रहेगी. इसे विशेष राजयोग कारक माना जाता है. दिसंबर शुरू होने के साथ ही वसुंधरा का अनुकूल समय शुरू हो गया है. इस दौरान राजे के कई विरोधी कमजोर पड़ जाएंगे. वसुंधरा की कुंडली में इस अवधि में राजयोग लिखा है. उन्हें बड़ा पद मिलने की संभावना है.

शिवराज सिंह चौहान की कुंडली
शिवराज सिंह चौहान का जन्म 5 मार्च 1959, को सीहोर जिले में हुआ था. शिवराज की राशि कुंभ है. इस राशि में  फिलहाल शनि विराजमान है. इसका मतलब है कि शिवराज के मन में संतुष्टि का भाव है. कुंभ राशि के जातक किस्मत के धनी होते हैं. उनमें भरपूर आत्मविश्वास होत्ता है. ऐसे लोग मेहनती होते हैं, जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. कभी-कभी कठोर भी हो जाते हैं. शिवराज की कुंडली में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, मुमकिन है कि उन्हें मुख्यमंत्री के अलावा कोई अन्य महत्वपूर्ण पद मिले. 

विधायक दल की बैठक में होगा फैसला
तीनों राज्यों के लिए भाजपा ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. ये नेता राज्य में जाकर विधायक दल की बैठक करेंगे, यहीं सीएम के चेहरे पर मुहर लगेगी. राजस्थान में विधायक दल के नेता के चयन के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे और पार्टी महासचिव विनोद तावड़े को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.मध्य प्रदेश में विधायक दल के नेता के चयन के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी संसदीय बोर्ड के सदस्य के. लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि 10 दिसंबर को विधायक दल की बैठ हो सकती है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Rajasthan: वसुंधरा ने न फोन उठाया, न हाईकमान का आदेश माना; कैसे राजनाथ पर भारी पड़ी थीं महारानी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})