Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

'इशारे मत करिए, ऐसे तो आप डांस करेंगे...', AAP सांसद राघव चड्ढा को सभापति से क्यों पड़ी डांट?

Raghav Chadha and Jagdeep Dhankar: राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ ने चड्ढा से कहा कि आप हाथों से इशारे मत करिए, ऐसे तो आप डांस करने लगेंगे. बात रखने के लिए अपनी जुबान का इस्तेमाल करिए. 

Advertisement
'इशारे मत करिए, ऐसे तो आप डांस करेंगे...', AAP सांसद राघव चड्ढा को सभापति से क्यों पड़ी डांट?
Zee Hindustan Web Team|Updated: Dec 15, 2023, 06:56 PM IST

नई दिल्ली: Raghav Chadha and Jagdeep Dhankar: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को शुक्रवार को राज्यसभा में सभापति से डांट खानी पड़ी. राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ ने चड्ढा से कहा कि आप हाथों से इशारे मत करिए, ऐसे तो आप डांस करने लगेंगे. बात रखने के लिए अपनी जुबान का इस्तेमाल करिए. सीट पर बैठ जाइए, यह आपके लिए सीखने का वक्त है.  

राघव को क्यों पड़ी डांट
सदन की कार्यवाही में विपक्ष ने लोकसभा में हुए घुसपैठ के मुद्दे पर चर्चा करने की मांग की. इसके लिए उन्होंने सभापति को नोटिस भी दिया. लेकिन सभापति जगदीप धनखड़ ने उनकी मांग को खारिज कर दिया. सभापति ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. मांग नहीं माने जाने पर विपक्षी सांसद हंगामा करने लगे. इस दौरान आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा इशारे करने लगे. सभापति धनखड़ ने उन्हें देख लिया और मर्यादा बनाए रखने के लिए कहा. 

निलंबन रद्द हुआ था
सांसद राघव चड्‌ढा अगस्त 2023 से ही निलंबित चल रहे थे, लेकिन सप्ताहभर पहले ही कोर्ट ने उनका निलंबन रद्द कर दिया. दरअसल, उन पर आरोप था कि उन्होंने दिल्ली में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़े एक विधेयक पर उन्होंने पांच सांसदों के फर्जी साइन किए हैं. सभापति धनखड़ ने राघव् के निलंबन को लेकर भी बात कही. उन्होंने कहा कि आप ऐसे इकलौते शख्स हैं, जो अपनी सजा को भी इंजॉय कर रहे हैं. आपने सजा काटी है. अब आपका निलंबन रद्द किया गया है. आप दोषी ठहराए गए हैं, इस सदन ने आपको सजा सुनाई है. 


ये भी पढ़ें- पन्नू मामले में गिरफ्तार निखिल को जबरन खाना पड़ रहा गोमांस, जानें परिवार ने कोर्ट को क्या-क्या बताया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})