trendingNow1zeeHindustan1815028
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कौन हैं वैभव तनेजा, जो बनेंगे टेस्ला के नए सीएफओ, जानें

भारतीय मूल के वैभव तनेजा को अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक कार कंपनी का नया सीएफओ यानी चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नियुक्त किया गया है. इस दौरान वैभव तनेजा टेस्ला के पिछले सीएफओ जैकरी किर्खोर्न के पद को संभालेंगे. इस बात की घोषणा बीते सोमवार को खुद कंपनी की ओर से की गई है. 

Advertisement
कौन हैं वैभव तनेजा, जो बनेंगे टेस्ला के नए सीएफओ, जानें

नई दिल्लीः भारतीय मूल के वैभव तनेजा को अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक कार कंपनी का नया सीएफओ यानी चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नियुक्त किया गया है. इस दौरान वैभव तनेजा टेस्ला के पिछले सीएफओ जैकरी किर्खोर्न के पद को संभालेंगे. इस बात की घोषणा बीते सोमवार को खुद कंपनी की ओर से की गई है. 

2016 से ही टेस्ला के साथ जुड़े हैं वैभव तनेजा
वैभव तनेजा साल 2016 से ही टेस्ला कंपनी के साथ काम कर रहे हैं. इससे पहले तनेजा सोलर सिटी कॉरपोरेशन कंपनी में फाइनेंस और अकाउंट का काम संभालते थे. वहीं, साल 2016 के मार्च महीने में इस कंपनी पर टेस्ला ने अधिग्रहण कर लिया. परिणामस्वरूप तनेजा टेस्ला के कर्मचारी बन गए. 

2017 में बने थे असिस्टेंट कॉरपोरेट कंट्रोलर 
इसके बाद साल 2017 में तनेजा को असिस्टेंट कॉरपोरेट कंट्रोलर के रूप में प्रमोट किया गया. फिर साल 2018 में तनेजा के हाथों में कॉर्पोरेट कंट्रोलर की जिम्मेदारी सौंपी गई. वहीं, साल 2019 में वैभव तनेजा को चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर बनाया गया. तब से वे इसी पद पर थे लेकिन अब उन्हें कंपनी का चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नियुक्त कर दिया गया है. 

13 सालों बाद जैचरी किर्खोर्न ने छोड़ी है कंपनी
टेस्ला में वैभव तनेजा की नियुक्ति जैकरी किर्खोर्न के बदले हुई है. जैचरी किर्खोर्न ने लगभग 13 सालों बाद इस कंपनी को छोड़ी है. 

ये भी पढ़ेंः गाय को घोषित किया जाएगा राष्ट्रीय पशु? जानें केंद्र सरकार ने संसद में दिया क्या जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})