Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

गृह मंत्रालय का प्रभार फिर संभालते ही बोले अमित शाह-देश की सुरक्षा के लिए...

अमित शाह ने मंगलवार को पदभार ग्रहण किया. इस दौरान उनके साथ राज्य मंत्री नित्यानंद राय और बी. संजय कुमार मौजूद रहे.

Advertisement
गृह मंत्रालय का प्रभार फिर संभालते ही बोले अमित शाह-देश की सुरक्षा के लिए...
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jun 11, 2024, 11:41 PM IST

नई दिल्ली. अमित शाह ने मंगलवार को दूसरी बार गृह मंत्री का पद फिर संभाला. गृह और सहकारिता मंत्रालय का कार्यभार संभालने वाले केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गृह मंत्रालय देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध होकर निरंतर कार्य करता रहेगा.उन्होंने नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय पहुंचकर केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में पुन: पदभार ग्रहण किया. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बनाए गए नित्यानंद राय और बी. संजय कुमार भी मौजूद रहे.

प्रभार संभालने के बाद अमित शाह ने पोस्ट किया-'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत के गृह मंत्री के रूप में पुनः कार्यभार संभाला. गृह मंत्रालय देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध होकर निरंतर कार्य करता रहेगा. मोदी 3.0 में देश की सुरक्षा नीतियों एवं प्रयासों को नई ऊँचाइयाँ मिलेगी और भारत आतंकवाद व नक्सलवाद के खिलाफ एक मजबूत शक्ति बन कर उभरेगा.'

केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में फिर से अपना कार्यभार संभालने से पहले अमित शाह ने नेशनल पुलिस मेमोरियल जाकर अपने कर्तव्यों को निभाने के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया. शाह ने कहा-देश के सम्मान की रक्षा और राष्ट्रप्रेम की भावना को अपने सर्वोच्च बलिदान से अमर बनाने वाले देश के वीर पुलिसकर्मियों को मैं नमन करता हूं.

अमित शाह ने लगातार दूसरी बार सहकारिता मंत्रालय का भी कार्यभार संभाला. सहकारिता मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा-सहकारिता मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'सहकार से समृद्धि' के विजन के अनुसार किसानों को सशक्त बनाकर ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने की दिशा में निरंतर कार्य करता रहेगा.

यह भी पढ़ें- NEET काउंसलिंग पर फिलहाल रोक नहीं, SC ने NTA को नोटिस जारी किया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})