Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

भयंकर गर्मी से मिलेगी राहत, आज दिल्ली में मौसम होगा सुहाना, हल्की बारिश के आसार

Delhi-NCR Rain Update: देश के कुछ पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की तरफ से इन इलाकों में यलो अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी दिल्ली में लोगों को तेज धूप से आज राहत मिल सकती है और बादल छाए रह सकते हैं. हल्की बारिश के भी आसार जताए गए हैं. 

Advertisement
भयंकर गर्मी से मिलेगी राहत, आज दिल्ली में मौसम होगा सुहाना, हल्की बारिश के आसार
Zee Hindustan Web Team|Updated: Apr 19, 2023, 09:43 AM IST

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली समेत अन्य राज्यों में चिलचिलाती गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र में तो एक कार्यक्रम के दौरान हीटस्ट्रोक की वजह से 13 लोगों को जान भी गंवानी पड़ी है. मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में औसत से ज्यादा गर्मी के मद्देनजर अलर्ट भी जारी किया है. इस बीच बुधवार को कुछ हिस्सों में गर्मी से फौरी राहत मिलती दिख रही है. 

पहाड़ों में भारी बारिश के आसार, दिल्ली में लोगों को मिलेगी फौरी राहत
देश के कुछ पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की तरफ से इन इलाकों में यलो अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी दिल्ली में लोगों को तेज धूप से आज राहत मिल सकती है और बादल छाए रह सकते हैं. हल्की बारिश के भी आसार जताए गए हैं. 

बारिश के मद्देनजर यलो अलर्ट
वहीं हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के मद्देनजर यलो अलर्ट जारी किया गया है. यह अलर्ट 20 और 21 अप्रैल के लिए जारी किया गया है. पूर्वी राज्य पश्चिम बंगाल चिलचिलाती गर्मी लोगों को अभी परेशान करती रहेगी. बुधवार और गुरुवार को राज्य के कई इलाकों में तेज लू का प्रकोप देखने को मिल सकता है. राज्य में बांकुरा जिले का तापमान सबसे ज्यादा दर्ज किया गया है. यहां पर मंगलवार को 44.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव
वहीं झारखंड में लू की स्थिति को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. प्राइमरी तक के छात्रों की क्लासेज सुबह 7 से 11 बजे तक की कर दी गई हैं. वहीं इससे ऊपर की क्लासेज में दोपहर तक की कक्षाएं चलती रहेंगी. 

इसके अलावा ओडिशा में कम से 29 ऐसी जगह नोटिस की गई हैं जहां पारा 40 डिग्री के पार जा चुका है. लू के तेज प्रकोप के कारण राज्य सरकार ने 19 और 20 अप्रैल को सभी आंगनबाड़ी और स्कूलों में छुट्टी रखने का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें: बंगाल में फिर बीजेपी के साथ होंगे मुकुल रॉय! ममता के लिए तैयार होगा 'नया चक्रव्यूह'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})