Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Premanand Maharaj: भक्तों को अब नहीं होंगे प्रेमानंद महाराज के दर्शन, पदयात्रा हुई बंद, जानें- क्या है कारण?

Premanand Maharaj padyatra stopped: प्रेमानंद जी महाराज पद यात्रा करते हुए रात्रि 2.15 बजे के करीब श्री हित राधा केली कुंज जाते थे, जिस दौरान भक्तों को भारी भीड़ जमा हो जाती थी. ये वो ही वक्त होता था, जब भक्त उनके दर्शन पाते थे, लेकिन अब इसे बंद करने का फैसला लिया गया है.

Advertisement
Premanand Maharaj: भक्तों को अब नहीं होंगे प्रेमानंद महाराज के दर्शन, पदयात्रा हुई बंद, जानें- क्या है कारण?
Nitin Arora|Updated: Jul 04, 2024, 12:23 PM IST

Premanand Maharaj padyatra stopped: वृंदावन वाले महाराज प्रेमानंद जी ने रात में जो उनकी पदयात्रा निकलती थी, उसे बंद कर दिया गया है. यह उनके दर्शन के अभिलाषी भक्तों के लिए बुरी खबर हो सकती है. इस बार यह भी नहीं बताया गया कि यह पदयात्रा कब तक के लिए बंद की गई है. श्री हित राधा केली कुंज परिकर के मुताबिक, 'प्रेमानंद जी महाराज की रात्रि 2.15 बजे निकलने वाली पदयात्रा अनिश्चितकाल के लिए बंद की गई है.'

प्रेमानंद जी महाराज पद यात्रा करते हुए रात्रि 2.15 बजे के करीब श्री हित राधा केली कुंज जाते थे, जिस दौरान भक्तों की भारी भीड़ जमा हो जाती थी. ये वो ही वक्त होता था, जब भक्त उनके दर्शन पाते थे, लेकिन अब इसे बंद करने का फैसला लिया गया है. साथ ही परिकर द्वारा भक्तों से रात्रि में रास्ते में दर्शन हेतु खड़े ना होने और ना ही रास्ते में किसी प्रकार की भीड़ इकट्ठा करने का अनुरोध किया गया है.

क्यों लिया गया ये फैसला?
दरअसल, यह सावधानी हाथरस में हुई घटना को लेकर बरती जा रही है. हाल ही में यूपी के हाथरस में ऐसा हादसा हुआ, जिसने सभी को हिलाकर रख दिया. हाथरस में एक कथा के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें 120 से अधिक लोगों की जान चली गई. ऐसे में इस घटना को देखते हुए पदयात्रा को बंद करने का फैसला लिया गया है.

कहा गया, 'हाथरस में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दुखद है. जिसमें हम सबकी गहन संवेदनाएं परिजनों के साथ हैं. भविष्य में ऐसी कोई घटना ना हो, इसके लिए ठाकुर जी के चरणों में प्रार्थना है. घटना को देखते हुए और सावधानी बरतते हुए पूज्य महाराज जी की पद यात्रा अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है.' बता दें कि प्रेमानंद जी देश के कई बड़े संतों में से एक हैं. इनके प्रवर्चन बहुत वायरल होते हैं. देश की बड़ी से बड़ी हस्तियां भी इनका आर्शिवाद पाने आती हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})